विज्ञापन
Story ProgressBack

NDTV Election Carnival Raipur 2: बीजेपी-कांग्रेस में किसका है पलड़ा भारी? दोनों ठोक रहे ताल

रायपुर को बीजेपी का गढ़ माना जाता है और यहां चुनावी मैदान में बृजमोहन अग्रवाल हैं. जबकि कांग्रेस की ओर से युवा नेता विकास उपाध्याय मैदान में खड़े हैं.

Read Time: 2 min
NDTV Election Carnival Raipur 2: बीजेपी-कांग्रेस में किसका है पलड़ा भारी? दोनों ठोक रहे ताल

NDTV Election Carnival: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) में NDTV के खास कार्यक्रम एनडीटीवी इलेक्शन कार्निवल 6 राज्य दिल्ली, उत्तराखंड, यूपी, बिहार, झारखंड और राजस्थान होते हुए छत्तीसगढ़ पहुंच गया है. वहीं छत्तीसगढ़ में सरगुजा होते हुए रायपुर पहुंच चुका है. रायपुर को बीजेपी का गढ़ माना जाता है और यहां चुनावी मैदान में बृजमोहन अग्रवाल हैं. जबकि कांग्रेस की ओर से युवा नेता विकास उपाध्याय मैदान में खड़े हैं. एनडीटीवी इलेक्शन कर्निवाल में  छत्तीसगढ़ के राजस्व, युवा एवं खेल मंत्री टंक राम वर्मा साथ ही कांग्रेस नेता विकास तिवारी, भाजपा नेता गोरीशंकर श्रीनिवास, वरिष्ठ पत्रकार केएन किशोर और माईएफएम के आरजे ऋषभ भी शामिल हुए.

युवाओं के लिए काम कर रही सरकार

छत्तीसगढ़ के राजस्व, युवा एवं खेल मंत्री टंक राम वर्मा ने युवाओं की चर्चा करते हुए कहा, बीजेपी ने शासकीय सेवा में सीटें आरक्षित की. बीजेपी की रमन सरकार में खिलाड़ियों को खूब आगे बढ़ा गया. अब नए मुख्यमंत्री खुद ध्यान दे रहे. केंद्र और राज्य सरकार दोनों युवाओं को रोजगार देने का काम कर रही. पीएम विश्वकर्मा योजना और पीएम मुद्रा योजना के जरिए युवाओं को रोजगार मिल रहा है. चुनाव बाद फिर तेज रफ्तार से काम होगा.

कांग्रेस का पलटवार

कांग्रेस नेता विकास तिवारी ने कहा कि टंक राम वर्मा दुर्घटनावश मंत्री बने हैं. भाजपा के आम कार्यकर्ताओं का हक मारकर जुगाड़ लगाकर वह मंत्री बने हैं. उन्होंने कहा बीजेपी कहती है कांग्रेस मुक्त भारत करूंगा लेकिन बीजेपी ही कांग्रेस युक्त हो गई है. महतारी वंदन के झूठ में टंकराम चुनाव जीत गए. उन्होंने कहा बृजमोहन अग्रवाल को रिटायर करने के लिए भाजपा ने टिकट दिया है. 

वरिष्ठ पत्रकार केएन किशोर ने बताया कि बृजमोहन अग्रवाल को स्ट्रेटजी बनाने वाला नेता माना जाता है. भाजपा के पास यह सीट लंबे समय से है. टिकट भी भाजपा ने दिग्गज नेता को दिया है. उधर, कांग्रेस ने युवा को टिकट दिया है. वे एनएसयूआई से आए हैं. अब आगे क्या होगा, यह तो जनता तय करेगी.

य़ह भी पढ़ेंः राजस्थान में 24 अप्रैल को थम जाएगा दूसरे चरण का प्रचार, जानें इसके बाद 13 सीटों पर क्या-क्या होगा प्रतिबंध

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close