विज्ञापन
Story ProgressBack

NDTV Election Carnival: गुजरात के 'मिल्क सिटी' में क्या है जनता का मूड, बीजेपी-कांग्रेस के बीच दिलचस्प मुकाबला

आणंद लोकसभा सीट काफी चर्चाओं में रहा है. यह सरदार वल्लभ भाई पटेल की जन्मस्थली भी है. इस सीट पर हर बार मुकाबला कुछ दिलचस्प रहता है.

Read Time: 3 mins
NDTV Election Carnival: गुजरात के 'मिल्क सिटी' में क्या है जनता का मूड, बीजेपी-कांग्रेस के बीच दिलचस्प मुकाबला

NDTV Election Carnival: लोकसभा चुनाव 2024 के पहले और दूसरे चरण का मतदान संपन्न हो चुका है. वहीं अब तीसरे फेज का मतदान देश भर में 7 मई को किया जाएगा. इस बीच देश में लोकसभा चुनाव को लेकर जनता का मूड जानने के लिए NDTV के खास कार्यक्रम एनडीटीवी इलेक्शन कार्निवल लगातार अपना सफर तय कर रहा है. एनडीटीवी इलेक्शन कार्निवल का सफर दिल्ली, यूपी, उत्तराखंड, बिहार, झारखंड, राजस्थान और छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के बाद अब गुजरात पहुंच चुका है. गुजरात के आणंद जिसे 'मिल्क कैपिटल ऑफ इंडिया' कहा जाता है हमारा सफर वहां पहुंचा. बता दें गुजरात में सभी 26 सीटों पर तीसरे चरण में 7 मई को वोटिंग होगी.

आणंद लोकसभा सीट पर दिलचस्प होता है मुकाबला

आणंद लोकसभा सीट काफी चर्चाओं में रहा है. यह सरदार वल्लभ भाई पटेल की जन्मस्थली भी है. इस सीट पर हर बार मुकाबला कुछ दिलचस्प रहता है. हालांकि इस सीट को बीजेपी का गढ़ माना जाता है. कांग्रेस इस सीट पर अपना काफी दमखम लगाती है लेकिन साल 2014 से यहां बीजेपी जीतते आ रही है. हालांकि इससे पहले दो बार कांग्रेस सीट को जीत चुकी है. लेकिन यहां जनता का मूड भी बदलते रहता है. इसलिए यहां मुकाबला दिलचस्प होता है.

आणंद लोकसभा सीट से 2024 में बीजेपी की ओर से मितेशभाई रमेश भाई पटेल मैदान में हैं तो वहीं कांग्रेस की ओर से अमित चावड़ा चुनावी मैदान में चुनौती दे रहे हैं.

बीजेपी करती है जीत का दावा

बीजेपी की ओर से कार्यक्रम में शामिल हुए पार्टी प्रवक्ता हितेश पटेल का कहना है कि बीजेपी चुनाव ही नहीं इसके अलावा भी 365 दिन और 24 घंटे जनता से कनेक्ट रहने के लिए प्रतिबद्द है. बीजेपी पार्ट टाइम राजनीति नहीं करती है. हमारा कार्यकर्ता राउंड द क्लॉक वोटर्स से कनेक्ट रहता है. उन्होंने कहा,  जनता पीएम मोदी की गारंटी को भी समझती है. जनता बीजेपी की प्रतिबद्धता और काम के तरीकों को जानती है. निश्चित तौर पर इस बार भी आणंद में बीजेपी की जीत होगी.

कांग्रेस ने क्या कहा

कांग्रेस की ओर से वीरेंद्र चावड़ा ने कहा कि आणंद काफी समय से कांग्रेस का गढ़ रहा है. विधानसभा में भी हम जीत कर आए थे. कुछ कम मार्जिन से हारे थे. हमें जनता का फैसला स्वीकार करना पड़ा. लेकिन इस बार आणंद से हमारे उम्मीदवार अमित चावड़ा पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भी रहे हैं. वो खुद इंजीनियर हैं. हम आणंद को कैसे बनाए? इसका ब्लू प्रिंट आगे रखकर चल रहे हैं. अगर यहां से कांग्रेस कैंडिडेट जीतता है और केंद्र में INDIA की सरकार बनती है, तो हम रोजगार की समस्या को खत्म करेंगे.

क्या है जनता का मूड

आणंद की जनता का मिला जुला मूड दिख रहा है. जहां एक ओर कुछ वोटर्स का कहना है कि गुजरात है तो यहां सिर्फ मोदी जी हैं. उन्होंने कई अच्छे काम किये हैं. हालांकि, युवा वोटर्स और फर्स्ट टाइव वोटर्स का कहना है कि वह मुद्दे पर मतदान करेंगे. हमें लोकल उम्मीदवार को चुनना है. क्योंकि यहां सबसे बड़ा मुद्दा रोजगार है. यहा रोजगार बिलकुल नहीं है और यह देश की भी समस्या है. इसलिए यहां रोजगार ही सबसे बड़ा मुद्दा होगा.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में दूसरे चरण की 13 सीटों पर किसकी होगी जीत? क्या कहता है फलोदी सट्टा बाजार का गणित

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Waiting Ticket New Rule: वेटिंग टिकट को लेकर हुआ बड़ा बदलाव, जानें इस नियम से कैसे मिलेगा यात्रियों को फायदा
NDTV Election Carnival: गुजरात के 'मिल्क सिटी' में क्या है जनता का मूड, बीजेपी-कांग्रेस के बीच दिलचस्प मुकाबला
Arshad Warsi reached the Dargah of Garib Nawaz, reached Ajmer for the shooting of Jolly LLB-3
Next Article
गरीब नवाज की दरगाह पहुंचे अभिनेता अरशद वारसी, जॉली LLB-3 की शूटिंग के लिए पहुंचे हैं अजमेर
Close
;