विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में दूसरे चरण की 13 सीटों पर किसकी होगी जीत? क्या कहता है फलोदी सट्टा बाजार का गणित

राजस्थान में दो चरणों में सभी 25 लोकसभा सीटों पर मतदान हो चुका है. दूसरे चरण में 13 सीटों पर मतदान के बाद फलोदी सट्टा बाजार एक्टिव हो चुका है. जहां चौंकाने वाले आंकड़े दिख रहे.

Read Time: 5 mins
राजस्थान में दूसरे चरण की 13 सीटों पर किसकी होगी जीत? क्या कहता है फलोदी सट्टा बाजार का गणित

Phalodi Satta Bazar: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का चुनाव संपन्न हो गया है. वहीं राजस्थान में दूसरे चरण में 13 सीटों पर हुए मतदान के साथ प्रदेश के सभी 25 सीटों पर मतदान पूरा हो चुका है. 19 अप्रैल को 12 लोकसभा सीट पर यहां मतदान कराए गए थे और दूसरे चरण की वोटिंग 26 अप्रैल को 13 सीटों पर हुई. इसके साथ सभी 25 सीटों पर हुए मतदान के बाद उम्मीदवारों, राजनीतिक दलों और जनता को अब फैसले का इंतजार है. हालांकि, इसके लिए थोड़ा इंतजार करना होगा. क्योंकि नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे. ऐसे में 1 माह से भी अधिक वक्त नतीजे आने में हैं. लेकिन इस बीच चर्चाओं का बाजार गर्म है. वहीं राजस्थान में चुनाव संपन्न होने के बाद फलोदी सट्टा बाजार (Phalodi Satta Bazar) काफी एक्टिव हो गया है. 

राजस्थान की सभी 25 सीटों पर मतदान होने के बाद फलोदी सट्टा बाजार में अब दूसरे चरण के 13 सीटों पर फलोदी बाजार का भाव खोल दिए गए हैं. वहीं राजस्थान में कई हॉटशीट हैं जिन पर सभी की नजर टिकी हुई हैं. इसमें जैसेलमेर-बारमेड़ लोकसभा सीट पर सबसे ज्यादा चर्चाओं का बाजार गरम है. क्योंकि भाजपा से बागी होकर निर्दलीय चुनाव लड़ शिव से विधायक बने रविंद्र सिंह लोकसभा चुनाव में भी भाग्य आजमाने उतरे और चुनाव के दौरान भाटी जबरदस्त भीड़ के साथ नजर आए.नामांकन रैली हो या रोड शो हो या फिर कोई सभा हर जगह उनके समर्थको भीड़ देखने के बाद चर्चाए भी होती रही.

बारमेड़-जैसलमेर लोकसभा सीट

बाड़मेर - बालोतरा - जैसलमेर लोकसभा सीट पर फलोदी सट्टा बाजार के अनुसार कांग्रेस के उम्मेदाराम व निर्दलीय रविंद्र सिंह में टक्कर बताई जा रही है. हालांकि, फलोदी बाजार में आंकड़े चौंकाने वाले हैं. यहां कांग्रेस के उम्मीदवार उम्मेदाराम का भाव 90 पैसे हैं तो वहीं निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह का भाव 1.25 रुपए बताया जा रहा है.वही भाजपा के कैलाश चौधरी का भाव 3 रुपए है. यानी यहां कांग्रेस का पलड़ा भारी नजर आने लगा है.

जोधपुर लोकसभा सीट पर फलोदी सट्टा बाजार 

भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत की जीत बताई जा रही है. इस सीट पर भाजपा का भाव 20- 25 पैसे बै तो वही कांग्रेस का भाव 4 रुपए बताया जा रहा है यानी भाजपा के शेखावत ने  उचियारड़ा को मात दे सकते है.

जालोर-सिरोही लोकसभा सीट

जालोर लोकसभा सीट से पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत चुनाव मैदान में है और यंहा पर कांग्रेस की जीत बताई जा रही है. फलोदी सट्टा बाजार के अनुसार भाजपा के लुंबाराम चौधरी का भाव 30-35 पैसे है और कांग्रेस के वैभव गहलोत का भाव 2.50 रुपए है. यानी वैभव यहां लुंबाराम से पीछे चल रहे हैं.

पाली लोकसभा सीट

पाली लोकसभा सीट पर भाजपा के पीपी चौधरी की जीत की संभावना जताई जा रही है.सट्टा बाजार में 35-40 के भाव के पीपी चौधरी के है और कांग्रेस की संगीता बेनीवाल का भाव 3 रुपए है.

राजसमंद लोकसभा सीट

वहीं राजसमंद की सीट पर भाजपा व कांग्रेस में करीबी मुकाबला भी हो सकता है. सोलंकी फलोदी सट्टा बाजार के अनुसार भाजपा की महिमा कुमारी 70-80 पैसे के भाव के साथ जीत रही है और कांग्रेस के दामोदर प्रसाद गुर्जर का भाव 1.20 रुपए हो गया.

अजमेर लोकसभा सीट

अजमेर लोकसभा सीट पर भाजपा की जीत बताई जा रही है.भाजपा भागीरथ चौधरी का 70-75 पैसे के भाव है. वही कांग्रेस के रामचंद्र चौधरी का 1.50 रुपए के भाव है.

भीलवाड़ा लोकसभा सीट

भीलवाड़ा सीट पर भाजपा व कांग्रेस में नजदीकी मुकाबला है.भाजपा के दामोदर अग्रवाल का भाव 80-90 पैसे है.वही कांग्रेस से सीपी जोशी का भाव 1.10 रुपए है.

चित्तौड़गढ़ लोकसभा सीट

चित्तौड़गढ़ से भाजपा प्रदेशाध्यक्ष भाजपा प्रत्याशी सी पी जोशी चुनावी मैदान में है.इस सीट पर भाजपा की जीत बताई जा रही है. भाजपा प्रत्याशी सीपी जोशी का भाव 40-50 पैसे है.वही कांग्रेस की उदयलाल आंजना 1.50 रुपए है.

उदयपुर लोकसभआ सीट

उदयपुर सीट पर भी भाजपा के मन्नालाल रावत का का भाव 60-70 पैसे है ओर कांग्रेस के ताराचंद मीना 1.75 रुपए के भाव है यानी उदयपुर सिटी भाजपा की जीत की संभावना बताई जा रही है.

बांसवाड़ा लोकसभा सीट पर कांग्रेस का हाथ छोड़कर

भाजपा का दामन थामने वाले महेंद्रजीत सिंह मालवीया को इस सीट पर टिकट मिला.मालवीया फलोदी सट्टा 80-90 का भाव है,वहीं कांग्रेस समर्थित BAP प्रत्याशी राजकुमार रोत 1.15 रुपए के भाव हैं.

टोंक-सवाई माधोपुर सीट

टोंक-सवाई माधोपुर लोकसभा सीट पर भाजपा व कांग्रेस में कांटे की टककर है. भाजपा के हरीश मीणा व कांग्रेस के सुखबीर जौनपुरिया दोनो के ही भाव 1 रुपया है.

कोटा लोकसभा सीट 

कोटा लोकसभा सीट पर लोकसभा अध्यक्ष अंब्रेला भाजपा के प्रत्याशी है और फलोदी का सट्टा बाजार उनकी जीत बता रहा है.भाजपा के ओम बिरला का भाव 40-45 पैसे है और  कांग्रेस के  प्रहलाद गुंजन का भाव 1.60 रुपए बताया जा रहा है.

झालावाड़-बारां सीट

झालावाड़-बारां सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के पुत्र दुष्यन्त सिंह भाजपा के प्रत्याशी है और फलोदी सत्ता बाजार ले अनुसार दुष्यन्त सिंह को एक तरफा जीत बताई जा रही है. दुष्यंत सिंह का भाव 5-10 पैसे बताया जा रहा है, वहीं कांग्रेस की उर्मिला जैन भाया का भाव 10 रुपए है.

यह भी पढ़ेंः Phalodi Satta Bazar: राजस्थान का फलौदी सट्टा बाजार, जहां चढ़ते-गिरते भावों से बन और बिखर जाती हैं सरकारें, जानें कैसे होता हैं आकलन?

NDTV सट्टा बाजार के अनुमानों का समर्थन नहीं करता है. ये अनुमान गलत भी साबित होते हैं. यह एक जानकारी साझा की गई है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भाजपा नेता देवी सिंह भाटी ने अफसरों पर लगाए गंभीर आरोप, बोले-मुख्य सचिव के कमरे के बाहर लाइन लगाते हैं विधायक
राजस्थान में दूसरे चरण की 13 सीटों पर किसकी होगी जीत? क्या कहता है फलोदी सट्टा बाजार का गणित
Bhajanlal Government is going to close 303 colleges of Rajasthan, Ashok Gehlot's tweet creates uproar
Next Article
Rajasthan Politics: 'राजस्थान के 303 कॉलेजों को बंद करने जा रही भजनलाल सरकार', अशोक गहलोत के ट्वीट से मचा बवाल
Close
;