7 बार सांप काटने का दावा करने वाले युवक की खुली सच्चाई, CMO की रिपोर्ट ने सभी को चौंकाया

विकास द्विवेदी को सात बार सांप कांटने के मामले में अब नया खुलासा हुआ है. सीएमओ ने मेडिकल टीम की जांच रिपोर्ट डीएम के सामने पेश की है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
विकास द्विवेदी का खुला सच

Vikas Dwivedi Snake Story: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर स्थित मलवा के सौरा गांव के विकास द्विवेदी का नाम काफी सुर्खियों में है. जब से विकास ने दावा किया है कि उसे 40 दिनों में 7 बार सांप ने काटा है. साथ ही कहा है कि सपने में सांप ने उसे 9 बार काटने की चेतावनी दी है जिससे उसकी मौत हो जाएगी. तब से मामला काफी चर्चा का विषय बन गया है. विकास और उसके परिवार को जान का डर सता रहा है और परिवार समेत उन्होंने राजस्थान के मेहंदीपुर बालाजी मंदिर में शरण ली है. हालांकि, इस मामले में मेडिकल टीम जांच की है. जिसके बाद रिपोर्ट में जो खुलासा हुआ है वह काफी चौंकाने वाला है.

CMO राजीव नयन गिरी ने पूरे मामले की सच्चाई बताई है. उन्होंने डीएम को पत्र लिखकर उन्हें रिपोर्ट भेजा है, जिसमें उन्होंने कहा है कि विकास द्विवेदी को स्नेक फोबिया (Snake Phobia) है. 

सीएमआो की रिपोर्ट में क्या कहा गया

सीएमओ डॉ. राजीव नयन गिरी ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि, कमेटी द्वारा विकास द्विवेदी को बार-बार सांप काटने की संबंध में जांच की है. जिसके बाद यह निष्कर्ष पाया गया है कि महज इतने कम समय में सांप द्वारा काटना संभव प्रतीत नहीं होता है. हालांकि 2 जून को उसे वास्तव में सांप ने काटा होगा. इसके बाद उसका उचित इलाज भी किया गया और वह स्वस्थ्य हो गया. लेकिन अब ऐसा प्रतीत हो रहा है कि पीड़ित विकास द्विवेदी स्नेक फोबिया का शिकार हो गया है. उसे बार-बार आभास होता है कि उसे सांप ने काटा है. ऐसे में उसे किसी मनोचिकित्सक से सलाह लेना चाहिए.

Advertisement

हालांकि, डॉ. राम स्नेही मेमोरियल अस्पताल जहां विकास द्विवेदी का इलाज किया गया. उसकी ट्रीटमेंट फाइल में देखा गया है कि उसे 6 बार एंटी वेनम और एंटी बॉयोटिक दवाएं दी गई हैं. ऐसे में इस प्राइवेट अस्पताल के इलाज को भी संदिग्ध बताया जा रहा है.

Advertisement

बता दें, विकास द्विवेदी ने कहा है कि उसे सांप ने सपने में कहा है कि उसे 8 बार सांप काटने पर वह बच जाएगा. लेकिन नौंवी बार सांप के काटने से उसकी जान चली जाएगी. 

Advertisement

यह भी पढ़ेंः Rajasthan CM भजनलाल के पिता नहाते समय बाथरूम में गिरे, RBM अस्पताल से रेफर किया गया जयपुर