PM Modi Birthday: PM मोदी का जन्मदिन आज, अजमेर में बनेगा 4,000 किलो शाकाहारी भोजन; CM भजनलाल करेंगे श्रमदान

PM Narendra Modi Birthday: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 74 साल के हो गए है. इस अवसर पर देश भर में जश्न का माहौल है. बीजेपी अपने कद्दवार नेता का बर्थ डे भी शानदार तरीके से मनाने की तैयारियों में है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
P

PM Modi Birthday: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi Birthday) का आज 74वां जन्मदिन है. हर साल की तरह इस बार भी अपने कद्दावर नेता के जन्मदिन के मौके पर बीजेपी (BJP) 17 सितंबर से 'सेवा पखवाड़ा' या 'सेवा पर्व' शुरू करने जा रही है. जो 2 अक्टूबर तक चलेगा. इस पखवाड़े में पार्टी देश के सभी जिलों में अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित करेगी।

4,000 किलो शाकाहारी भोजन परोसा जाएगा

प्रधानमंत्री मोदी के 74वें जन्मदिन के अवसर पर राजस्थान की प्रसिद्ध अजमेर शरीफ दरगाह (Ajmer Dargaaj Sharif) पर 4,000 किलो शाकाहारी भोजन परोसा जाएगा. यह चावल, शुद्ध घी और सूखे मेवों से बना होगा. इसे श्रद्धालुओं के साथ-साथ गरीबों और बेघरों में भी बांटा जाएगा.

 प्रधानमंत्री की जीवनी की प्रदर्शनी का होगा उद्घाटन

सीएम भजनलाल करेंगे श्रमदान और सफाई उपकरणों का वितरण करेंगे . साथ ही भाजपा प्रदेश कार्यालय में प्रधानमंत्री की जीवनी पर आधारित प्रदर्शनी का उद्घाटन किया जाएगा.

रिकॉर्ड तीसरी बार बने देश के प्रधानमंत्री

17 सितंबर 1950 को गुजरात (Gujarat) के मेहसाणा जिले के वडनगर में जन्मे नरेंद्र दामोदर दास मोदी लगातार तीन बार (2001-14) राज्य के मुख्यमंत्री रहे और अब वे रिकॉर्ड तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री हैं. हर बार उनका कार्यकाल देश को नई उम्मीद और विकास की नई राह देता है. नरेंद्र मोदी उन दुर्लभ राजनेताओं में से एक हैं, जिन्होंने चुनावी राजनीति में प्रवेश करने के बाद से लगातार राज्य और केंद्र में शीर्ष पद संभाला है.

Advertisement

हर साल कैसे मनता रहा पीएम का जन्मदिन

वैसे पीएम मोदी के पिछले पांच जन्मदिन बेहद खास रहे हैं. 2023 में एनडीए सरकार ने विश्वकर्मा योजना शुरू की, 2022 में उन्होंने नामीबिया से तेंदुए मप्र के कुनो पार्क में छोड़े, 2021 में उनके जन्मदिन पर 2.26 करोड़ कोविड टीकाकरण हुए, 2020 में भाजपा ने सेवा सप्ताह मनाया और 2019 में वे गुजरात में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी गए, जहां उन्होंने मां नर्मदा की पूजा की.

Topics mentioned in this article