विज्ञापन
Story ProgressBack

'वोट जिहाद का समर्थन कर रहे, ढोंगी सेक्‍युलरिज्‍म का नकाब उतारकर रहूंगा,' NDTV पर बोले PM मोदी

लोकसभा चुनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एनडीटीवी के एडिटर-इन-चीफ संजय पुगलिया से कई मुद्दों पर बात की.

Read Time: 3 mins
'वोट जिहाद का समर्थन कर रहे, ढोंगी सेक्‍युलरिज्‍म का नकाब उतारकर रहूंगा,' NDTV पर बोले PM मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

PM Modi Interview on NDTV: भीषण गर्मी के बीच देश में सियासी पारा हाई पर है. लोकसभा चुनाव के लिए चार चरणों के वोटिंग हो चुकी है. बाकी 3 चरणों के लिए आने वाले समय में वोट डाले जाएंगे. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एनडीटीवी के एडिटर-इन-चीफ संजय पुगलिया से कई मुद्दों पर बात की. इस दौरान प्रधानमंत्री ने कम्‍युनल कलर से जुड़े सवाल पर जवाब दिया. पीएम मोदी ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि  इन्‍होंने संविधान का अपमान करने के सिवाए कुछ किया ही नहीं है. 

'ये घोर सांप्रदायिक लोग हैं'

कम्युनल कलर से जुड़े सवाल पर प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष को लेकर कहा कि संविधान सर्वधर्म संभाव की बात कर रहा है. ये घोर सांप्रदायिक लोग हैं. इनकी हर चीज का आधार सांप्रदायिक है. संप्रदाय में भी वोट बैंक की राजनीति है. और संप्रदाय से भी बाहर जाना, तो फिर जाति. यानी एक तरफ संप्रदाय की वोट बैंक और एक तरफ जाति का उठाना... उन्‍होंने खेल यही किये हैं.

पीएम मोदी ने आगे कहा, "अब मुझे लगता है कि कम्‍युनल का लेबल लगे तो लगे, मुझे कम्‍युनल जिसको कहना है कहे, इन लोगों के पापों को मैं उजाकर करके रहूंगा. मैं जब यहां बैठकर हर चीज को देखता हूं, तो पाता हूं कि इन्‍होंने संविधान का अपमान करने के सिवाए कुछ किया ही नहीं है."

"मेरा मंत्र है- 'सबका साथ, सबका .विकास', गांव के अंदर सौ घर हैं, जिनको बेनिफिट दिला दिया, फिर ये मत पूछा कि ये किस जाति का है, किस बिरादरी का है, किसका रिश्‍तेदार है... 100 घर मतलब मिलना चाहिए, तो मिलना चाहिए. जब मैं 100 परसेंट देता हूं ना तो सामाजिक न्‍याय है, जब मैं 100 परसेंट कहता हूं, तो वो सच्‍चा सेक्युलरिज्म है और किसी को फिर शिकायत का मौका नहीं रहता है. फिर उसको विश्‍वास रहता है कि इसको जून में मिल गया ना, दिसंबर आते-आते मुझे भी मिल जाएगा. मुझे किसी को भी एक रुपये देने की जरूरत नहीं है."

'सत्ता सुख के लिए देश तोड़ सकते'

वहीं, विपक्ष का तरीका यह है कि किसी के लिए कुछ करना ही नहीं है. मैं भी कह सकता था कि 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज देता हूं, ये इसको दूंगा और उसको नहीं दूंगा. लेकिन मैं यह नहीं करूंगा, क्‍योंकि मुझे 'सबका साथ, सबको विकास' इसी मंत्र पर चलना है. उन्‍होंने वोट बैंक की राजनीति के लिए एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण पर भी डाका डाला हुआ है.

इनकी नजर इसी पर ही है ये वोटबैंक को कैसे देना है. वोट जिहाद को समर्थन कर रहे हैं. ये सारी चीजें सांप्रदायिक प्रवृत्तियां सेक्युलरिज्म का नकाब पहन कर रहे हैं. मुझे उनका ये ढोंगी सेक्‍युलरिज्‍म का नकाब देश के सामने उतारकर दिखाना है कि ये घोर सांप्रदायिक लोग हैं. और ये वो लोग हैं, जो अपनी सत्‍ता सुख के लिए देश को तोड़ सकते हैं और आपके हर सपने को तोड़ सकते हैं.

यह भी पढ़ें- PM Modi on NDTV: 125 दिन का एजेंडा, 2047 की योजना... NDTV इंटरव्यू में PM मोदी बोले-'बड़ा पाना है तो बड़ा सोचो'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
PM Modi Exclusive: पीएम मोदी ने बताए रिस्क लेने के फायदे, चुनाव के बाद शेयर मार्केट में प्रोग्रामर थक जाएंगे
'वोट जिहाद का समर्थन कर रहे, ढोंगी सेक्‍युलरिज्‍म का नकाब उतारकर रहूंगा,' NDTV पर बोले PM मोदी
PM Modi NDTV Interview: PM Modi Attacks on INDI alliance, Said- their leaders are busy in setting children instead of country
Next Article
'INDI गठबंधन में सब अपनी डफली बजा रहे हैं, उनके नेता देश के बदले बच्चों को सेट करने में जुटे हैं' NDTV से बोले PM मोदी
Close
;