विज्ञापन
Story ProgressBack

NDTV India से Exclusive बातचीत में पीएम मोदी ने कर दी लोकसभा चुनाव में उत्तर-दक्षिण, पूर्व-पश्चिम के राज्यों की सीटों की भविष्यवाणी

पीएम मोदी ने लोकसभा चुनाव 2024 में उत्तर-दक्षिण, पूरब-पश्चिम के राज्यों को लेकर बीजेपी-एनडीए गठबंधन को लेकर बड़ी जीत हासिल करने की बात की है.

NDTV India से Exclusive बातचीत में पीएम मोदी ने कर दी लोकसभा चुनाव में उत्तर-दक्षिण, पूर्व-पश्चिम के राज्यों की सीटों की भविष्यवाणी

PM Narendra Modi: पीएम नरेंद्र मोदी ने बिहार की राजधानी पटना में बड़ा रोड शो किया है. इस दौरान उन्होंने NDTV Inida से एक्सक्लूसिव बातचीत की. इस बातचीत में उन्होंने लोकसभा चुनाव 2024 में उत्तर-दक्षिण, पूरब-पश्चिम के राज्यों को लेकर बीजेपी-एनडीए गठबंधन को लेकर बड़ी जीत हासिल करने की बात की है. उन्होंने कहा है कि बीजेपी की आंधी चारो ओर है. वहीं पूरब को लेकर भी पीएम मोदी ने कहा कि वहां भी परिणाम पहले की तुलना में ज्यादा अच्छा आने वाले हैं. पीएम मोदी ने कहा उत्तर, दक्षिण, पूरब, पश्चिम सब जगह चौंकाने वाले परिणाम आने वाले हैं.

पीएम मोदी ने कहा, हिंदुस्तान की करीब-करीब हर राज्यों में गया हूं और मैं कह सकता हूं कि पूरे देश में भारतीय जनता पार्टी और एनडीए को 400 पार करने का संकल्प है. बिहार ने भी कई नई रंग भरे हैं. इस प्रकार से यह अपने आप में पूरे देश का जो माहौल है वही माहौल बिहार का भी है. 

पूरब में मिलेंगे पहले की तुलना में ज्यादा परिणाम

पूरब राज्यों को लेकर पीएम मोदी ने कहा, भारत का विकास करना है तो हमें पूर्वी भारत को विकसित करना चाहिए. पूर्वी भारत को ग्रोथ इंजन बनाना चाहिए. पिछले 10 साल में मैंने लगातार हिंदुस्तान के पूर्वी भारत में इन्फ्रास्ट्रक्चर, एजुकेशन, हेल्थ ऐसे हर प्रोजेक्ट पर बल दिया है. इस चुनाव की जहां तक सवाल है. जबरदस्त आंधी है. उत्तर-दक्षिण, पूर्व-पश्चिम सब दूर है.पूर्व में इस बार परिणाम ज्यादा मिलेंगे पहले की तुलना में. देश की लोगों के लिए यह चौंकाने वाला होगा.

तेलंगाना आप कल्पना नहीं कर सकते हैं यहां चौंकाने वाले परिणाम मिलेंगे. वैसे आंध्र, उड़ीसा, बंगाल में मिलेगा पूर्वी भारत में बिहार, असम, झारखंड में. मैं देख सकता हूं चुनाव में बीजेपी के पास जो है उसमें कई नए एरिया जुड़ेंगे. 

बिहार में जीतेंगे सभी 40 सीट

बिहार में हमारे साथियों से बात हुई. पहले हम एक सीट हारे थे. शायद इस बार हम एक भी सीट नहीं हारेंगे. हम 40 सीटों पर जीत हासिल करेंगे.

बीजेपी ने देश को गर्वनेंस का एक मॉडल दिया है. देश ने कांग्रेस-लेफ्ट और मिलीजुली सरकार का मॉडल का देखा है. साथ ही देश ने पूर्ण बुहमत वाले बीजेपी-एनडीए का भी मॉडल देखा है और एक गतिशील, निर्णायक और रिस्क लेने वाली सरकार देखी है. इसके आधार पर हम आगे बढ़ रहे हैं. 

य़ह भी पढ़ेंः जालोर-सिरोही नहीं बुलाए जाने पर सचिन पायलट ने दिया था बयान, अशोक गहलोत ने कहा- यह बेवकूफी है

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Char Dham Yatra: हेलीकॉप्टर से केदारनाथ दर्शन यात्रा का खर्च कितना है? जानिए बुकिंग और टिकट से जुड़े सभी अहम अपडेट
NDTV India से Exclusive बातचीत में पीएम मोदी ने कर दी लोकसभा चुनाव में उत्तर-दक्षिण, पूर्व-पश्चिम के राज्यों की सीटों की भविष्यवाणी
Exclusive: Women power will become an additional force in the country's development journey, PM Narendra Modi NDTV interview
Next Article
Exclusive: देश की विकास यात्रा में महिलाओं की शक्ति एक अतिरिक्त शक्ति बनेगी, NDTV के इंटरव्यू में बोले PM मोदी
Close
;