विज्ञापन
Story ProgressBack

Parliament Attack 2023: संसद सुरक्षा चूक मामले में बड़ा अपडेट, पुलिस को राजस्थान से मिला एक और सबूत

संसद सुरक्षा चूक मामले में एक और सबूत पुलिस के हाथ लगा है. जहां सभी आरोपियों के मोबाइल फोन के पार्ट्स बरामद हुए हैं, जोकि जले हुए हालत में हैं. 

Read Time: 3 min
Parliament Attack 2023: संसद सुरक्षा चूक मामले में बड़ा अपडेट, पुलिस को राजस्थान से मिला एक और सबूत
फाइल फोटो

Parliament Security Breach: बीते दिनों लोकसभा से सुरक्षा में चूक की खबरे आई थीं, जिसके बाद पूरे देश में इसकी जमकर आलोचना हुई थी. जीरो आवर (शून्यकाल) के दौरान विजिटर गैलरी से दो व्यक्ति सदन में कूद गए थे. ये प्रदर्शनकारी स्पीकर की कुर्सी तक जाने की कोशिश कर रहे थे. इसी बीच कुछ सांसदों ने इन्हें पकड़ लिया. उनकी पिटाई की और बाद में सुरक्षाबलों को सौंप दिया. अब इस मामले में जांच के दौरान राजस्थान से कुछ जले हुए फोन पार्ट्स को बरामद किया गया है. 

संसद सुरक्षा चूक मामले में पुलिस के मुताबिक, सभी आरोपियों के फोन के पार्ट्स राजस्थान से बरामद कर लिए गए हैं. सभी फोन जली हुई हालत में मिले हैं. सभी आरोपियों के फोन ललित झा के पास थे. इन सभी मोबाइल फोन को गायब करने में महेश और कैलाश ने अहम भूमिका निभाई थी. दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम ने कुचामन पहुंचकर फोन बरामद कर लिए हैं. इस वक्त कुचामन के महेश को पुलिस ने 7 दिन की रिमांड पर लिया है. बता दें कि यह पूरा मामला राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा है, जिसकी जांच दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम कर रही है.

राजस्थान के होटल में बिताई थी रात

संसद घटना के इन्हीं आरोपियों में से एक ललित झा का डीडवाना जिले से भी कनेक्शन सामने आया है. आरोपी ललित दिल्ली से भाग कर सीधा डीडवाना जिले के कुचामन सिटी पहुंचा था. जहां उसने अपने एक दोस्त के सहयोग से निजी होटल में रात बिताई और दूसरे दिन सुबह वापस निकल गया. बताया जा रहा है कि ललित ने दिल्ली पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया.

पुलिस के सामने किया सरेंडर

सूत्रों के अनुसार घटना के तुरंत बाद ललित दिल्ली से फरार हो गया और सीधा राजस्थान के डीडवाना जिले के कुचामन पहुंचा, जहां वह अपने एक दोस्त महेश कुमावत के जरिए निजी होटल में पहुंचा और रात बिताई. लेकिन उसे पता था कि दिल्ली पुलिस उसकी तलाश कर रही है तो अगले दिन वह महेश कुमावत के साथ वापस दिल्ली पहुंच गया, जहां उसने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया.

उनके साथ महेश का एक साथी कैलाश कुमावत भी था, जिसे दिल्ली पुलिस ने डिटेन कर लिया है. फिलहाल यह आरोपी दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की हिरासत में है. यह पूरा मामला दिल्ली पुलिस की स्पेशल ब्रांच के पास है.

ये भी पढ़ें- Parliament Attack: 10 प्वाइंट्स में जानिए संसद सुरक्षा चूक का पूरा मामला, एक साल से चल रही थी तैयारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close