Ram Murti Ayodhya: बिना पट्टी वाली श्रीराम की मूर्ति का फोटो जारी करने से नाराज हुए आचार्य सत्येंद्र दास, बोले- 'ये सही नहीं'

Ram Lalla Murti: अयोध्या में श्रीराम की मूर्ति जारी करने पर पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास काफी नाराज नजर आए. उन्होंने ऐसा करने वालों की जांच कराने की बात भी कही.

Advertisement
Read Time: 7 mins
राम मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास.

Ram Lalla Idol Ayodhya: अयोध्या से लेकर पूरे देश और दुनिया में इस समय राममय माहौल है. लोग वर्षों से राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की आस लगाए बैठे थे, जिसका उद्घाटन अब 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया जाएगा. ऐसे में राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी ने भगवान श्रीराम की पहली तस्वीर के नाम पर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही मूर्ति को गलत बताया है. उन्होंने कहा है कि आंख खुली हुई जो मूर्ति दिखाई गई है वो सही नहीं है.

'ऐसा करने वालों की होगी जांच'

राम मंदिर 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह पर राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा, 'जहां नई मूर्ति है वहीं प्राण प्रतिष्ठा के नियम हो रहे हैं. अभी शरीर को कपड़े से ढक दिया गया है, आंख खुली हुई जो मूर्ति दिखाई गई वो सही नहीं है. प्राण प्रतिष्ठा से पहले नेत्र नहीं खुलेंगे. यदि ऐसी तस्वीर आ रही है तो इसकी जांच होगी कि ऐसा किसने किया है.'

पहली झलक पाने के लिए व्याकुल हैं लोग

बता दें कि पूरा देश राममय हो चुका है. सबकी नजरें 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम पर टिकी हैं. लोग भगवान राम की मूर्ति के दर्शन पाने के लिए इतने आतुर है कि उनसे थोड़ा भी इंतेजार नही हो पा रहा है. ऐसे में पुजारी सत्येंद्र दास के अनुसार प्राण प्रतिष्ठा से पहले मूर्ति का नेत्र नहीं खुलना चाहिए, अगर ऐसा हुआ है तो वह इसकी जांच करवाएंगे.

Advertisement

ये भी पढ़ें- Ground Report: झालावाड़ में 3 KM का रनवे बनकर हुआ तैयार, अब उतर सकेंगे सबसे बड़े हवाई जहाज