विज्ञापन
Story ProgressBack

मोदी सरकार के बजट पर बरसे सचिन पायलट, कहा- 'बजट में भी गुणगान, किसानों-नौजवानों को राहत नहीं'

सचिन पायलट ने अंतरिम बजट को लेकर कहा, वित्त मंत्री ने चुनावी भाषण दिया. अगर अपनी सरकार का गुणगान ही करना है, वो तो हर सभा में भाजपा के नेता करते है.

Read Time: 4 min
मोदी सरकार के बजट पर बरसे सचिन पायलट, कहा- 'बजट में भी गुणगान, किसानों-नौजवानों को राहत नहीं'
कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने बजट पर दी प्रतिक्रिया.

Sachin Pilot On Budget: संसद में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मोदी सरकार का अंतरिम बजट पेश किया है. इस बजट में किसी तरह की बड़ी घोषणाएं नहीं की गई है. जबकि बजट में मोदी सरकार द्वारा क्या-क्या किये गए हैं उनके बारे में बताया गया है. इसके साथ कुछ नए योजनाओं के बारे में जिक्र किया गया है. वहीं, निर्मला सीतारमण ने कहा है कि पूर्ण बजट बाद में पेश किया जाएगा. अब बजट के भाषण पर कांग्रेस के दिग्गज नेता सचिन पायलट खूब बरसे. उन्होंने बजट को चुनावी भाषण और मोदी सरकार का गुणगान बताया. उन्होंने कहा कि किसानों और नौजवानों को काफी उम्मीद थी. लेकिन सरकार ने किसी तरह की उम्मीद नहीं जगाई.

सचिन पायलट ने बजट पर क्या कहा

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि यह अंतरिम बजट था. लेकिन जो भाषण वित्त मंत्री महोदय ने दिया वो मुझे एक चुनावी भाषण लगा. अगर अपनी सरकार का गुणगान ही करना है, वो तो हर सभा में भाजपा के नेता करते है. मुझे उम्मीद थी की अंतरिम बजट मे भी ऐसे कदम ले सकते थे, जिससे लोगों को बड़ी राहत मिलती. बजट में न ही महंगाई कम करने के उपाय बताए गए और न रोगार पर ध्यान केंद्रित किया गया है. ले देकर सिर्फ अपना गुणगान किया गया है और अपनी पिट थप थपाई है.

मौका था फिर भी किसानों और नौजवानों को राहत नहीं दी

सचिन पायलट ने आगे कहा कि पूरे इस भाषण मे कुछ ऐसा निकल कर नहीं आया है. जिससे जनता को कोई उम्मीद जग सकती है. जिस प्रकार यह  सरकार कह रही है की अगला बजट हम बाद मे पेश करेंगे. उससे कही न कही अति आत्मविश्वास दिखता है. सरकार के पास वित्त मंत्री जी के पास एक ऐसा मौका था. लेकिन फिर भी किसानों के लिए नौजवान के लिए मध्यम वर्ग के लिए कोई राहत नहीं दी गई है. 

उन्होंने कहा, आप कहते हैं कि अर्थव्यवस्था इतनी अच्छी चल रही है. लेकिन मध्यम वर्ग के लिए विद्यार्थियों के लिए किसानों के लिए, नौजवानों के लिए कोई राहत सहायता कोई आर्थिक मदद का कोई प्रावधान नहीं है. अधिकांश बजट मे अपना गुणगान किया अपनी कार्यकाल की सफलताओं को गिनाया. जैसे राष्ट्रपति महोदय के अभिभाषण को भी राजनैतिक भाषण की तरह इस्तेमाल किया. आज का बजट भाषण भी पूरी तरह राजनीति की तरह और चुनावों को लेकर भाषण दिया गया. 

वहीं, विपक्षी नेताओं पर हो रही कार्रवाई पर भी सचिन पायलट ने कहा यहां बात सिर्फ कांग्रेस पार्टी की नहीं है जो देश मे चल रहा है विपक्ष की पार्टी के नेताओं को जबरदस्ती झूठे केस लगाकर दबाव बनाकर एजेंसीस का दुरूपयोग कर उनको घेरने की कोशिश की जा रही है. उनका चरित्र हरण किया जाता है.

यह भी पढ़ेंः Income के मुताबिक मिलेगी हर महीने 300 यूनिट मुफ्त बिजली, जानें पूरी योजना और प्रक्रिया

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close