Haryana Chunav Result 2024: हरियाणा में भाई-बहन के बीच रोचक मुकाबला, श्रुति चौधरी अपने भाई से निकलीं आगे

Election Results 2024:  हरियाणा विधानसभा चुनाव की मतगणना शुरू हो गई है. हरियाणा के रुझानों में कांग्रेस ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है.   तोशाम विधानसभा सीट पर भी रोचक मुकाबला है. यहां भाई-बहन आमने सामने हैं. 

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Election Results 2024:  विधानसभा की कुल 90 में से भाजपा 44 और कांग्रेस 41 सीटों पर आगे चल रही है. तोशाम विधानसभा सीट पर बहन श्रुति चौधरी और भाई अनिरुद्ध चौधरी एक दूसरे के खिलाफ खड़े हैं. श्रुति चौधरी बीजेपी से और अनिरुद्ध चौधरी कांग्रेस से चुनाव लड़े हैं. दोनों चचरे भाई-बहन हैं. श्रुति चौधरी अपने भाई अनिरुद्ध चौधरी से 1 हजार से अधिक वोटों से आगे चल रही हैं. श्रुति चौधरी को 5 हजार 169 वोट और अनिरुद्ध चौधरी को 4 हजार 127 वोट सुबह साढे 9 बजे तक मिले थे.

श्रुति चौधरी कांग्रेस से रह चुकीं सांसद  

अनिरुद्ध पूर्व सीएम बंसी लाल के पोते और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष रणबीर महेंद्र के बेटे हैं. अनिरुद्ध भी बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष रह चुके हैं.  श्रुति पहले कांग्रेस में ही थीं. कांग्रेस से भिवानी लोकसभा से सांसद रह चुकी हैं. लोकसभा चुनाव के बाद उनकी मां भाजपा में चली गईं. अब बेटी श्रुति चौधरी बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं. 

तोशाम सीट पर बीजेपी को कभी नहीं मिली जीत 

तोशाम सीट शुरू से ही कांग्रेस जीतती आई है. बीजेपी यहां से कभी नहीं जीती. यहां प्रचार के कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और फिल्म अभिनेता राज बब्बर भी पहुंचे थे. उन्होंने कहा था कि तोशाम शुरू से ही कांग्रेस की सीट रही है. इस बार कांग्रेस की जीत होगी. 

इस वजह से रोचक हुआ मुकाबला 

बीजेपी ने पूर्व विधायक शशिरंज परमार को टिकट नहीं दिया, इसके बाद भी वे मैदान में उतर गए. श्रुति की मां किरण चौधरी बीजेपी से राज्यसभा सांसद बनीं. वे पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी बंसीलाल के बेटे सुरेंद्र चौधरी की पत्नी हैं. बंसीलाल और सुरेंद्र चौधरी का निधन हो चुका है. बंसीलाल तोशाम सीट से ही चुनाव लड़ते थे. वे यहां जीतने के बाद मुख्यमंत्री भी रहे. तब से ये सीट कांग्रेस का गढ़ बन गई. भाजपा कभी भी इस सीट पर नहीं जीती. 

Advertisement

यह भी पढ़ें: तस्करों से 35 लाख की रिश्वत लेने का आरोप, राजस्थान हाईकोर्ट ने SHO और हेड कांस्टेबल को किया निलंबित