Rajasthan: मोदी 3.0 सरकार के पहले बजट पर सामने आई राजस्थान CM की पहली प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा

Rajasthan Politics: संसद के पटल पर आम बजट पेश होने के बाद से नेताओं की लगातार प्रतिक्रियाएं आना शुरु हो गई है. इसी कड़ी में सीएम भजनलाल ने भी आम बजट प्रतिक्रिया दी है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
CM Bhajan lal Sharma

Rajasthan: वित्त मंत्री  के जरिए मंगलवार को संसद के पटल पर आम बजट पेश करने के बाद राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं का माहौल गर्म होने लगा है. इसके साथ ही नेताओं की ओर से पूर्णकालिक बजट को लेकर प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गई हैं.  इसी कड़ी में सीएम भजनलाल ने भी वित्त मंत्री द्वारा पेश किए गए बजट पर टिप्पणी की है. उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन के प्रस्तुत किये गए केंद्रीय बजट को मुख्यमंत्री कार्यालय में सुना.  यह बजट 'विकसित भारत' की परिकल्पना, अंत्योदय के प्रति दृढ़ संकल्प, एवं 'नए भारत' को वैश्विक विकास का अग्रदूत बनाने का 'रोड मैप' है. नए भारत को 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनाने का मार्ग प्रशस्त करते हुए इस लोक कल्याणकारी, विकासोन्मुख तथा सर्वसमावेशी बजट के लिए माननीय प्रधानमंत्री का हार्दिक आभार एवं माननीय वित्त मंत्री का धन्यवाद.

Advertisement


 विकसित भारत के सपने को साकार करने वाला बजट- बाबा बालकनाथ 

इसके साथ ही भाजपा विधायक बाबा बालकनाथ ने भी बजट पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने इस बजट को युवाओं, किसानों और महिलाओं का बजट बताया है. मीडिया से बात करते हुए तिजारा विधायक ने कहा कि यह बजट देश को विकसित भारत के सपने को साकार करने की दिशा में आगे ले जाएगा. मोदी सरकार जो कहती है, वो करती है. इस बजट में युवाओं, किसानों, महिलाओं और आम आदमी पर फोकस किया गया है.

Advertisement

मोदी सरकार का शानदार बजट- उद्योग मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़

इसके साथ ही उद्योग मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने आम बजट पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने इसे मोदी सरकार का बेहतरीन बजट बताते हुए पीएम मोदी और वित्त मंत्री को बधाई दी है. साथ ही उन्होंने कहा कि इस बजट में सभी वर्गों का ख्याल रखा गया है. यह बजट युवाओं को रोजगार देने, कौशल को बढ़ावा देने और महिला सशक्तिकरण का बजट है.

Advertisement

 नए कीर्तिमान स्थापित करेगा बजट- मंत्री  के के विश्नोई

वहीं भजनलाल कैबिनेट के मंत्री केके विश्नोई ने भी मोदी कैबिनेट 3.0 बजट 2024 पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने इसे विकसित भारत का बजट बताया है. उन्होंने आगे कहा कि यह बजट नए कीर्तिमान स्थापित करेगा. यह बजट युवाओं, महिलाओं, गरीबों और किसानों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है. उन्होंने आगे कहा कि राजस्थान के बजट से भी विपक्ष खुश नहीं है. उसका काम कुछ कमियां निकालना है। लेकिन देश की जनता मोदी के विजन को देख रही है.