विज्ञापन
Story ProgressBack

Christmas 2023 Snacks: क्रिसमस पर घर आए गेस्ट को कुछ मजेदार खिलाना चाहते हैं, तो हम लाए हैं आपके लिए ये क्विक रेसिपीज लिस्ट

Christmas Party Snacks: क्रिसमस पर घर आए गेस्ट को कुछ यादगार खिलाना चाहते हैं, तो आप ये क्विक स्नैक्स रेसिपीज को ट्राई कर सकते हैं. जिससे लोग आपके हाथों के स्वाद को हमेशा याद रखें.

Read Time: 3 min
Christmas 2023 Snacks: क्रिसमस पर घर आए गेस्ट को कुछ मजेदार खिलाना चाहते हैं, तो हम लाए हैं आपके लिए ये क्विक रेसिपीज लिस्ट
क्रिसमस पर गेस्ट को खिलाएं कुछ मजेदार

Merry Christmas 2023:  अगर आप भी क्रिसमस पर अपने घर में पार्टी होस्ट कर रहे हैं. पार्टी तो कई चीजों को आपको पहले से ही तैयार करना पडेगा. डेकोर से लेकर फूड तक है चीज अगर आप जल्दी से और पहले से ही तैयार कर लेंगे तो आपको बाद में आसानी रहेगी. हर चीज की लिस्ट पहले से तैयार की जाए तो बेहतर है.

अगर आप भी पार्टी में स्नैक्स क्या बनाया जाए इस बात को लेकर परेशान हैं. तो हमने आपको कवर किया है. हम आपके लिए ऐसे आसान स्नैक्स रेसिपीज की लिस्ट शेयर कर रहे हैं. जिन्हें आप क्रिसमस पार्टी पर आसानी से तैयार कर सकते हैं. तो चलिए बिना किसी देरी के रेसिपी पर चलते हैं.

क्रिसमस पार्टी स्नैक्स की लिस्ट (Christmas Party Snacks List)

1. दही कबाब

कबाब किसी भी पार्टी की शान है. अगर आप क्रिसमस पर कुछ हटकर और अलग से बनाना चाहते हैं तो दही कबाब रेसिपी को ट्राई कर सकते हैं. इस डिश को दही, पनीर, प्याज, अदरक और काली मिर्च के साथ बनाया जाता है.

2. ओट्स केक- 

 केक के बिना क्रिसमस पार्टी अधूरी है. लेकिन आप ये सोच कर परेशान हैं कि केक आपके वजन और डाइट पर असर न डाल दें तो आप इस केक रेसिपी को ट्राई कर सकते हैं यह ग्लूटेन-मुक्त केक ओट्स , किशमिश और दही के साथ बनाया जाता है.

3. बेक्ड पनीर समोसा-

समोसे के बिना तो इंडियन के लिए स्नैक्स का मतलब ही नहीं. अगर आप स्नैक्स में कुछ हेल्दी और टेस्टी खाना चाहते हैं तो इन समोसा रेसिपी को ट्राई कर सकते हैं. पनीर अदरक लहसुन का पेस्ट, लाल मिर्च और नमक मिलाकर फीलिंग तैयार ​की जाती है. फिर इसे समोसे के बेस में भर कर बेक किया जाता है.

4. रेशमी टिक्का-

चिकन के टुकड़ों को दही मसाले और नींबू के रस में मैरीनेट कर, क्रिस्पी और गोल्डन ब्राउन होने तक बेक किया जाता है.

5. वेज स्प्रिंग रोल-

पार्टी में रोल न हो ऐसा हो ही नहीं सकता है. प्याज, बीन्स, शिमला मिर्च, जैसी सब्जियों और मसालों के साथ कॉर्नफ्लेक्स क्रम्ब्स में कोड कर फ्राई किया जाता है.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

इसे भी पढ़े: Christmas 2023: बच्चों से लेकर बड़ों तक को देने के लिए 10 क्रिसमस Gift Ideas, देखिये पूरी लिस्ट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close