विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 22, 2023

इन 3 एक्सरसाइज से फेस फैट और डबल चिन हो जाएगा कम, जानिए करने का तरीका

योग एक्सपर्ट (yog expert) डॉ प्रियंका त्रिवेदी ने अपने इंस्टा एकाउंट पर चिन फैट कम करने का आसान तरीका बताया है. इसे रूटीन में करने से एक हफ्ते में असर दिखना शुरू हो जाएगा.

Read Time: 2 min
इन 3 एक्सरसाइज से फेस फैट और डबल चिन हो जाएगा कम, जानिए करने का तरीका
यह एक्सरसाइज आपके थायराइड (exercise in thyroid) को भी कम करने में मदद करेगा. 

face fat exercise: डबल चिन फैट फेस के लुक को खराब कर देता है. इसको मेकअप से भी नहीं छुपाया जा सकता है. ऐसे में फिर हम यहां पर एक्सपर्ट (exercise by expert ) द्वारा बताए एक्सरसाइज के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप अपने ठुड्डी (chin fat kam kaise karein) के पास जमे फैट (face fat exercise) को आसानी से कम कर लेंगी. इस एक्सरसाइज से आपके फेस पर 1 हफ्ते में असर दिखाई देने लगेगा. तो आइए जानते हैं उस चिन एक्सरसाइज के बारे में.

योग एक्सपर्ट एक्सरसाइज

योग एक्सपर्ट डॉक्टर प्रियंका त्रिवेदी (dr.priyanka.abhinav_) वीडियो में बताती हैं कि आपको सबसे पहले अपने दोनों हाथों की इंडेक्स फिंगर और थम्ब को हार्ट शेप में फोल्ड करना है फिर आपको चिन के लेफ्ट और राइट साइज में ऊपर की तरफ स्ट्रेच करते हुए चिन को मसाज देना है. 

इसके अलावा आपको अपने सिर को पीछे की तरफ ले जाना है जिससे आपके चिन पर स्ट्रेच पड़े. इसके अलावा आपको अपने गर्दन को एक बार लेफ्ट साइड स्ट्रेच करना है फिर राइट साइड. इन दोनों को दस-दस बार करना है. इससे आपका चिन फैट तेजी से कम होगा. आपको बता दें कि यह एक्सरसाइज आपके थायराइड (exercise in thyroid) को भी कम करने में मदद करेगा. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close