विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 02, 2023

चाहते हैं घने, मुलायम, लंबे और सिल्की हो जाएं आपके बाल, तो आजमाइए जावेद हबीब के ये घरेलू नुस्खे

Jawed Habib Tips : क्या आप भी घने, मुलायम, लंबे और सिल्की बाल चाहते हैं, तो बस जावेद हबीब के इन 5 नुस्खों को आजमा सकते हैं.

Read Time: 3 min
चाहते हैं घने, मुलायम, लंबे और सिल्की हो जाएं आपके बाल, तो आजमाइए जावेद हबीब के ये घरेलू नुस्खे
Jawed habib tips for hair fall control : एक्सपर्ट जावेद हबीब से जानें बालों का झड़ना कैसे करें बंद.

Jawed Habib Hair Growth TIps:जब भी हेयर केयर (Hair Care) की बात आती है तो लोग मेडिकल ट्रीटमेंट्स (Medical Treatments) की जगह होम रेमेडीज (Home Remedies) को तवज्जो देते हैं. एक्सपर्ट्स भी मानते हैं कि अगर सही तरीके से घर में ही बालों की देखभाल की जाए तो इसे झड़ने से और डैमेज होने से बचाया जा सकता है. इसी तरह से मशहूर हेयर एक्सपर्ट जावेद हबीब (Jawed Habib)का भी मानना है कि अगर आप घर में ही बालों की केयर करें, तो बालों के झड़ने को काफी हद तक कम किया जा सकता है. तो चलिए आज हम आपको बताते हैं जावेद हबीब के 5 ऐसे नुस्खे जिससे आप बालों से जुड़ी हर समस्या का समाधान कर सकते हैं.

हफ्ते में दो बार लगाएं ये तेल 
जावेद हबीब का मानना है कि अगर हफ्ते में दो बार गुनगुने नारियल के तेल से स्कैल्प की मसाज की जाए, तो इससे बालों का झड़ना काफी हद तक कम किया जा सकता है, क्योंकि ये बालों को न्यूट्रिशन देता है और इसे अंदर से मजबूत बनाता है.

5j47s1n8

आंवला बनाएगा बालों को मजबूत 


हेयर एक्सपर्ट जावेद हबीब के मुताबिक आंवला खाने से बालों को मजबूती मिलती है. ये एक नेचुरल इनग्रेडिएंट है, जो बालों को अंदर से मजबूत करता है. आप आंवला खा सकते हैं, इसका जूस पी सकते हैं या फिर इसकी कैंडी का सेवन भी कर सकते हैं.

ग्रीन टी करेगी बालों को मजबूत 


ग्रीन टी के बेनिफिट्स तो आप सभी जानते होंगे, ये वेट लॉस से लेकर स्किन प्रॉब्लम को दूर करने में यह काफी मददगार होती है. लेकिन आपको बता दें कि जावेद हबीब कहते हैं कि अगर आप रोजाना ग्रीन टी पीते हैं, तो इससे बालों की रीग्रोथ होती है और जहां गंजापन हो रहा है वहां पर बाल दोबारा आने लगते हैं.

हफ्ते में एक बार लगाएं एलोवेरा 


मशहूर हेयर एक्सपर्ट जावेद हबीब का मानना है कि अगर आप अपने हेयर फॉल को रोकना चाहते हैं, तो इसके लिए एलोवेरा भी बहुत कारगर है. आप एलोवेरा जेल या ताजा एलोवेरा का पल्प निकालकर इससे अपने स्कैल्प की मसाज कर सकते हैं, इससे बालों की रीग्रोथ होती है.

h8f0uepg

प्याज का रस करेगा मैजिक 


जी हां प्याज में सल्फर पाया जाता है जो हमारे स्कैल्प में ब्लड सर्कुलेशन को ठीक करता है और ब्लड सर्कुलेशन ठीक होने से बालों की ग्रोथ भी होती है.

28ak8d4g

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close