विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 08, 2023

सोने से पहले चेहर पर बस एक महीने लगा लीजिए यह चीज, त्वचा पर आ जाएगा चांद सा निखार

Oil For Face: स्किन केयर में इस तेल को शामिल करना बेहद आसान है. यह तेल ना सिर्फ चेहरे पर निखार लाता है बल्कि दाग-धब्बों को हल्का भी करता है.

Read Time: 3 min
सोने से पहले चेहर पर बस एक महीने लगा लीजिए यह चीज, त्वचा पर आ जाएगा चांद सा निखार
Oil Skin Benefits: चेहरे पर चमक ले आता यह तेल.

Skin Care:  धूल, धूप या प्रदूषण ने छीन लिया है आपके चेहरे का निखार और महंगे फेशियल नहीं कर पा रहे हैं खास कमाल तो बस एक महीने के लिए लगा लें बादाम का तेल. बादाम के तेल (Almond Oil) में पोषक तत्वों का खजाना है. इसमें विटामिन ए, ई, डी, कैल्शियम, आयरन, मैग्नीशियम और जिंक जैसे मिनरल्स के साथ मेलाटोनिन भी पाया जाता है. ये सेहत के साथ-साथ स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. आइए जानते हैं स्किन केयर के लिए कैसे बादाम के तेल का इस्तेमाल किया जा सकता है.

त्वचा के लिए बादाम के तेल के फायदे | Almond Oil Benefits For Skin

आल्मंड ऑयल में मौजूद विटामिन ई स्किन को सॉफ्ट व स्मूथ बनाने का काम करता है. इसमें मौजूद एंटी एजिंग गुण के कारण चेहरे की फाइन लाइंस और झुर्रियां भी कम करने में मदद मिलती है.

ब्यूटी बढ़ाने में कारगर

बादाम के तेल में विटामिन ए, ई और डी, कैल्शियम, आयरन, मैग्नीशियम, फॉस्फोरस और जिंक जैसे मिनरल्स और ओमेगा 3 फैटी ऐसिड होता है. ये सभी स्किन को माश्चराइज रखने में मदद करते हैं.

कब करें अप्लाई

आल्मंड ऑयल को रात में सोने के पहले अप्लाई करना चाहिए. रात में अप्लाई करने से ऑयल को स्किन में गहराई तक जाकर काम करने का समय मिलता है. इससे स्किन से दाग-धब्बे (Dark Spots) मिट जाएंगे और चेहरा ग्लो करने लगेगा.

 कैसे करें अप्लाई

चेहरे पर बादाम का तेल लगाने से पहले हाथों को अच्छे से साफ कर लें. अब ऑयल की कुछ बूंदे हाथों पर लें और हथेलियों को आपस में रगड़कर गर्म कर लें. अब पूरे चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करें.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close