विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 20, 2023

कोरियन स्किन केयर में ऐसे अप्लाई करते हैं चावल का पानी, आप भी करिए फॉलो टिप्स

कोरियन (korean skin care tips) अपनी स्किन और बाल की देखभाल में चावल का पानी बहुत इस्तेमाल करते हैं. तो चलिए बताते हैं अप्लाई करने का तरीका.

Read Time: 2 min
कोरियन स्किन केयर में ऐसे अप्लाई करते हैं चावल का पानी, आप भी करिए फॉलो टिप्स
Skin care tips : चावल का पानी एंटीऑक्सीडेंट गुणों से भरपूर होता है. आ

Korean skin care secrets : कोरियन जैसी ग्लासी स्किन (glassy skin) पाने की चाहत आज हर लड़की की है. जिसके लिए कई तरह के नुस्खे अपनाती हैं, लेकिन आज हम कोरियन स्किन और हेयर केयर रेमेडी सीक्रेट बताने वाले हैं, जो आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देंगे. कोरियन अपनी स्किन और बाल की देखभाल में चावल का पानी बहुत इस्तेमाल करते हैं. ऐसे में आइए आपको बताते हैं स्किन (skin and hair care remedy) और बाल पर इसको कैसे करें अप्लाई. 

स्किन केयर टिप्स | how to care skin

1- आप चावल का पानी कंडीशनर (Rice water for hair) के रूप में भी इस्तेमाल कर सकती हैं. यह नेचुरल कंडीशनर की तरह काम करता है बालों पर. इसके अलावा आप चावल के पानी का इस्तेमाल स्कैल्प मसाज के लिए भी कर सकती हैं. इससे पहले आप शैंपू से हेयर वॉश कर लीजिए. इसके बाद मसाज दीजिए. मसाज के बाद आप फिर से शैंपू करिए बाल.

2- वहीं, आप डेड स्किन को निकालने के लिए भी चावल के पानी का इस्तेमाल कर सकती हैं. यह आपकी स्किन को मुलायम बनाता है. यह फेशियल क्लींजर की तरह का काम करता है. यह सनबर्न स्किन को रिपेयर करने में भी मदद करता है. 

3- चावल का पानी एंटीऑक्सीडेंट गुणों से भरपूर होता है. आप इसको फेस पैक की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं. चावल के पानी में आप शहद और दही मिक्स करके लगा सकती हैं. चावल के पानी में एमिनो एसिड, विटामिन बी, विटामिन ई, मिनरल्स, एंटीऑक्सीडेंट्स पाए जाते हैं. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close