विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 09, 2023

पार्लर नहीं बल्कि घर पर ही कर सकते हैं ऐलोवेरा फेशियल, टैनिंग हो जाएगी दूर और दमक उठेगा चेहरा

Aloe Vera Facial: स्किन केयर के लिए समय-समय पर फेशियल करवाना जरूरी है, लेकिन हर बार पार्लर जाकर फेशियल करवाना संभव नहीं होता है. ऐसे में घर में ट्राई कर सकते हैं टू स्टेप्स ऐलोवेरा स्किन ब्राइटनिंग फेशियल.

Read Time: 3 min
पार्लर नहीं बल्कि घर पर ही कर सकते हैं ऐलोवेरा फेशियल, टैनिंग हो जाएगी दूर और दमक उठेगा चेहरा
Facial At Home: इस तरह घर पर ही निखर जाएगा चेहरा.

Aloe Vera Facial At Home: स्किन केयर के लिए समय-समय पर फेशियल करवाना जरूरी है, लेकिन हर बार पार्लर जाकर फेशियल करवाना संभव नहीं होता है. कभी समय की कमी हो तो कभी पार्लर के महंगे फेशियल या ट्रीटमेंट बजट के आड़े आ जाते हैं और फेशियल (Facial) स्किप करना पड़ता है. ऐसे में घर में आसानी से मिलने वाली चीजों जैसे एलोवेरा, चावल का आटा, शहद और कॉफी का उपयोग स्किन ब्राइटनिंग फेशियल के लिए किया जा सकता है. आकांक्षा राज ने इंस्टाग्राम पर टू स्टेप्स ऐलोवेरा स्किन ब्राइटनिंग फेशियल (Skin Brightening Facial) का वीडियो शेयर किया है. एलोवेरा और शहद स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद हैं. ये स्किन को ग्लोइंग और यंग दिखने में मदद करते हैं. कॉफी और चावल का आटा ( Rice Flour) बेहतरीन एक्सफोलिएटर का काम करते हैं. आइए जानते हैं कैसे करें टू स्टेप्स ऐलोवेरा स्किन ब्राइटनिंग फेशियल.

 घर पर करें एलोवेरा फेशियल 

एलोवेरा के एक बड़े पत्ते को अच्छी तरह से साफ कर बीच से काट लें. अब पत्ते पर एक चम्मच चावल का आटा और एक चम्मच शहद लें और पूरे चेहरे को दो से तीन मिनट तक स्क्रब करें. ध्यान रहे कि चावल का आटा दरदरा पिसा हो. दरदरे पिसे आटे से स्किन अच्छी तरह से एक्सफोलिएट हो जाएगी. पांच मिनट के बाद चेहरा पानी से साफ कर लें.

दूसरे स्टेप के लिए एलावेरा के पत्ते पर एक चम्मच कॉफी पाउडर लें और इससे चेहरे को अच्छी तरह से मसाज करें. तीन मिनट तक मसाज करने के बाद इसे पांच मिनट तक लगा रहने दें. ये मसाज और पैक दोनों का काम करेगा. चेहरा पानी से साफ कर लें. कॉफी टैनिंग दूर करने का सबसे अच्छा ऑप्शन है. इस फेशियल को सप्ताह में दो बार कर सकते हैं.

एलोवेरा स्किन के लिए कितना फायदेमंद है यह तो हम सभी जानते हैं. लेकिन, जब एलोवेरा (Aloe Vera) के गुण के साथ चावल के आटे और कॉफी का कॉन्बिनेशन मिलता है तो स्किन पर गजब का ग्लो नजर आता है. अगर आप इंस्टेंट ग्लो पाना चाहते हैं तो घर पर यह एलोवेरा फेशियल कीजिए. पार्लर के महंगे फेशियल भी इनके सामने फीके पड़ जाएंगे.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close