विज्ञापन
Story ProgressBack

King Cobra: बाथरूम में घूसते ही महिला के उड़े होश, फन फैलाए टॉयलेट के कमोड में बैठा दिखा किंग कोबरा

King Cobra: यह घटना बाड़मेर शहर से कुछ दूर स्थित तिलक नगर की है. यहां रहने वाली एक महिला उस समय हैरान रह गई जब उसने अपने घर के शौचालय का दरवाजा खोला.

Read Time: 2 mins
King Cobra: बाथरूम में घूसते ही महिला के उड़े होश, फन फैलाए  टॉयलेट के कमोड में बैठा दिखा किंग कोबरा

Barmer News: बाड़मेर पश्चिम राजस्थान के सरहदी जिले के बाड़मेर में देर शाम शुक्रवार को एक अजीब - गरीब हादसा घटित हो गया. जब एक महिला अपने घर में बने टॉयलेट के अंदर गई तो उसके होश उड़ गए .  टॉयलेट के कांबोड के अंदर एक बड़ा कोबरा सांप फन फैलाए बैठा हुआ देखा. जिसे देख उसके होश उड़ गए. यह घटना बाड़मेर शहर से कुछ दूर स्थित तिलक नगर की है. यहां रहने वाली एक महिला उस समय हैरान रह गई जब उसने अपने घर के शौचालय का दरवाजा खोला और सामने इंडियन कोबरा सांप देखा. सांप को देखकर महिला चीख पड़ी, जिससे परिवार के बाकी सदस्य वहां पहुंच गए और रेस्क्यू करने वाले मुकेश माली को बुलाया। करीब 10 मिनट की कड़ी मशक्त के बाद सांप को रेस्क्यू किया गया, जिसके बाद घर के सदस्यों ने राहत की सांस ली.

बिना खतरे के किसी पर हमला नहीं करता सांप 

सांप बचाने वाले मुकेश माली का कहना है कि उन्होंने अब तक विभिन्न प्रजातियों के 7 हजार से अधिक सांपों को बचाया है। किंग कोबरा दुनिया का दूसरा सबसे जहरीला सांप है जिसके काटने से इंसान की मौत हो सकती है. लेकिन कोई भी सांप बिना किसी खतरे के किसी को नहीं काटता. इसलिए जब भी आपके आस - पास सांप निकले तो सबसे पहले वहां से पीछे हट जाए. उन्होंने आगे बताया कि अभी गर्मी और बारिश का मौसम चस रहा है, जिसकी वजह सेसांप निकलने की घटनाएं आम होगी. लेकिन उसके निकलने पर सतर्कता से काम ले. 

कितना जहरीला होता है इंडियन कोबरा

भारतीय कोबरा बहुत जहरीला होता है. इसके काटने के बाद इंतना को बचने का बिल्‍कुल भी समय नहीं मिलता. उसकी महज 15 मिनट के अंदर ही मौत हो जाती है. वहीं किंग कोबरा एक बार जितना जहर निकालता है, उससे 11 लोगों की मौत हो सकती है, जबक‍ि भारतीय कोबरा के काटने से एक बार में 10 लोगों की जान जा सकती है.

यह भी पढ़ें: WHO की रिपोर्ट ने पुरुषों की उड़ाई नींद, शराब पीने से हर साल होती है 26 लाख मौतें

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राजस्थान का ये 'स्पाइडरमैन' है कुछ अलग, मजदूरी से लेकर चूल्हे पर बनता है खाना, यूजर्स बोले- कमाल है भाई
King Cobra: बाथरूम में घूसते ही महिला के उड़े होश, फन फैलाए  टॉयलेट के कमोड में बैठा दिखा किंग कोबरा
Can you tell How many sheeps are there in this pic You have 5 seconds to give answer
Next Article
इस तस्वीर में कितनी भेंड़ नज़र आ रही हैं? 5 सेकंड में दिया जवाब तो कहलाएंगे इंटेलिजेंट
Close
;