Video: 10 फीट लंबे मगरमच्छ ने कोटा की सड़कों पर मचाई दहशत, डर से लोगों के छूटने लगे पसीने

Crocodile Viral Video: राजस्थान के कोटा की सड़कों पर एक बार फिर मगरमच्छ घूमता हुआ नजर आया. इस बार वह शैक्षणिक नगरी के एक मंदिर में बैठा हुआ था.

Advertisement
Read Time: 2 mins
c

Magarmach Ka Viral Video: राजस्थान में भले ही मानसून का सीजन खत्म होने वाला हो, लेकिन जंगली जानवरों का रिहायशी इलाकों में आना आम बात हो गई है. कभी कोटा तो कभी अजमेर के आबादी वाले इलाकों में ये जंगली जानवर अक्सर नजर आ जाते हैं. चंबल नदी के किनारे बसे होने की वजह से कोटा में मगरमच्छों का रिहायशी इलाकों में आकर दहशत फैलाना आम बात हो गई है. इससे पहले अगस्त महीने में एक मगरमच्छ को रेस्क्यू किया गया था. अब सोशल मीडिया पर कोटा (Kota) की सड़कों पर फिर मगरमच्छों (Crocodile viral video)ने उत्पात मचाया हुआ है. जिसका वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है.

चंबल नदी से निकलकर कोट में आया मगरमच्छ

यह वीडियो शुक्रवार रात कोटा के शिवपुर बस्ती का बताया जा रहा है, जहां एक विशालकाय मगरमच्छ के आ जाने से लोग दहशत में आ गए. 10 फीट लंबा मगरमच्छ, जिसे वीडियो में साफ देखा जा सकता है, शिवपुर में मंदिर के पास आकर बैठ गया. इसे देखते ही लोगों के पसीने छूटने लगे. उन्होंने तुरंत वन विभाग की टीम को सूचना दी, जिस पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और करीब 150 किलो वजनी मगरमच्छ को रेस्क्यू किया.

Advertisement

150 किलो का मगरमच्छ

150 किलो वजनी इस मगरमच्छ को रेस्क्यू करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। लेकिन स्थानीय लोगों की मदद से वनकर्मी वीरेंद्र सिंह के नेतृत्व में टीम ने देर रात मगरमच्छ को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थान पर छोड़ दिया. वनकर्मी वीरेंद्र सिंह के मुताबिक इस सीजन में अब तक कोटा में करीब 40 मगरमच्छों को आबादी वाले इलाकों से रेस्क्यू किया जा चुका है. शिवपुरा इलाके के लोग अभी भी दहशत में हैं, क्योंकि इलाके में चार बड़े मगरमच्छों का खौफ है, जो कभी भी नदी से निकलकर बस्ती में घुस आते हैं.

Advertisement

यह भी पढ़ें: Crocodile Viral Video: कोटा की गलियों में चहलकदमी करता दिखा मगरमच्छ, गले में रस्सी डाल किया काबू

Topics mentioned in this article