Crocodile Viral Video: कोटा की गलियों में चहलकदमी करता दिखा मगरमच्छ, गले में रस्सी डाल किया काबू

Kota Viral Video: शिक्षा नगरी कोटा में एक रिहायशी इलाके में मगरमच्छ की चहलकदमी का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. यह मगरमच्छ करीब 8 फीट लंबा और करीब 100 किलो वजनी था .

Advertisement
Read Time: 2 mins

Viral Video: राजस्थान की सड़कों पर घूमते जंगली जानवरों के वीडियो आए दिन सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं. इस बार शिक्षा नगरी के नाम से मशहूर कोटा का वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है. इस वीडियो में एक मगरमच्छ जिले के रिहायशी इलाके में घुस आया है.

15 मिनट तक आराम से शहर की गलियों में घूमा

बीते गुरुवार को भी एक ऐसा ही मामला प्रकाश में आया है. जहां देर रात आबादी क्षेत्र में बनी कॉलोनी में एक विशाल मगरमच्छ के घुस आने से हड़कंप मच गया. तालाब से निकलकर वह 15-20 फीट तक कॉलोनी में ही चहलकदमी करता रहा. मगरमच्छ को देखते ही लोग डर के मारे इधर-उधर भागने लगे. मगरमच्छ को रिहायशी क्षेत्र में देखकर लोग उसे देखने के लिए जमा हो गए.साथ ही कुछ लोग इस घटना को अपने मोबाइल में कैद करने लगे. जिसे देख मगरमच्छ ने लोगों पर हमला करने की भी कोशिश की. यह देख लोगों ने मौके पर पुलिस को बुलाया और वन विभाग को भी सूचना दी. जिसके बाद वन विभाग की ओर से वनकर्मी वीरेंद्र सिंह ने उसे काबू करने के लिए मोर्चा संभाला. उन्होंने मगरमच्छ के गले में रस्सी डालकर उसे काबू करने की कोशिश की. जैसे ही रस्सी उसके गले के पास आती तो वह उसे हिला देता और छपटने की कोशिश करता. तकरीबन आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाग वह काबू में आया.

Advertisement

मगरमच्छ करीब 8 फीट लंबा और करीब 100 किलो था वजनी 

रेस्क्यू के बाद वनकर्मी वीरेंद्र सिंह ने बताया कि मगरमच्छ करीब 8 फीट लंबा और करीब 100 किलो वजनी था. रेस्क्यू के दौरान इसने दो बार हमला करने की कोशिश की. उन्होंने आगे बताया कि यह घटना रायपुरा रोड स्थित जयश्री विहार कॉलोनी में हुई. पास के तालाब से निकलकर यह शहर में आया जहां 15-20 मिनट तक इत्मीनान से सड़क पर टहलता रहा, उसके बाद शायद थक जाने के कारण एक मकान की रैंप पर सीढ़ियों के पास जाकर बैठ गया.स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू टीम ने इसे उठाकर वाहन में रखा. मगरमच्छ को सुरक्षित छोड़ दिया गया है.
 

Advertisement
Topics mentioned in this article