Amarnath Yatra 2024: आज होंगे बाबा बर्फानी के दर्शन, बम-बम भोले की गूंज के साथ पहला रवाना हुआ जत्था, देखें तस्वीरें

Amarnath Yatra: अमरनाथ यात्रा की 29 जून से शुरुआत हो गई है. 3,880 मीटर की ऊंचाई पर स्थित बाबा बर्फानी के दर्शन करने के लिए तीर्थयात्रियों का पहला जत्था बालटाल और पहलगाम स्थित आधार शिविरों के लिए अलग-अलग रवाना हुआ है. यह यात्रा 19 अगस्त को पूरी होगी.

  • हर साल शुरू होने वाली अमरनाथ यात्रा 2024 की शुरुआत 29 जून से हो गई हैं. बाबा बर्फानी  के दर्शन करने के लिए तीर्थयात्रियों का पहला जत्था बालटाल और नुनवान से रवाना हो चुका हैं. Source - IANS
    हर साल शुरू होने वाली अमरनाथ यात्रा 2024 की शुरुआत 29 जून से हो गई हैं. बाबा बर्फानी के दर्शन करने के लिए तीर्थयात्रियों का पहला जत्था बालटाल और नुनवान से रवाना हो चुका हैं. Source - IANS
  • Advertisement
  • तीर्थयात्रियों का काफिला बालटाल और पहलगाम स्थित आधार शिविरों के लिए अलग-अलग रवाना हुआ, जहां से वे शनिवार सुबह दक्षिण कश्मीर हिमालय में 3,880 मीटर की ऊंचाई पर स्थित पवित्र अमरनाथ गुफा तक की कठिन यात्रा करेंगे. Source - PTI
    तीर्थयात्रियों का काफिला बालटाल और पहलगाम स्थित आधार शिविरों के लिए अलग-अलग रवाना हुआ, जहां से वे शनिवार सुबह दक्षिण कश्मीर हिमालय में 3,880 मीटर की ऊंचाई पर स्थित पवित्र अमरनाथ गुफा तक की कठिन यात्रा करेंगे. Source - PTI
  • जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शुक्रवार सुबह जम्मू के भगवती नगर स्थित यात्री निवास आधार शिविर से 4,603 तीर्थयात्रियों के पहले जत्थे को रवाना किया.
    जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शुक्रवार सुबह जम्मू के भगवती नगर स्थित यात्री निवास आधार शिविर से 4,603 तीर्थयात्रियों के पहले जत्थे को रवाना किया.
  • 4,603 तीर्थयात्रियों के पहले जत्थे के यात्रियों का प्रशासन और कश्मीर जाने वाले लोगों ने कुलगाम, अनंतनाग, श्रीनगर और बांदीपुरा जिलों में फूल-मालाओं से भव्य स्वागत किया गया.
    4,603 तीर्थयात्रियों के पहले जत्थे के यात्रियों का प्रशासन और कश्मीर जाने वाले लोगों ने कुलगाम, अनंतनाग, श्रीनगर और बांदीपुरा जिलों में फूल-मालाओं से भव्य स्वागत किया गया.
  • Advertisement
  • तीर्थयात्रियों का पहला जत्था अमरानाथ गुफा में बने बाबा बर्फानी के पहले दर्शन कर उनकी पूजा-अर्चना करेंगे. इसी के साथ 19 अगस्त को यह यात्रा पूरी होगी.
    तीर्थयात्रियों का पहला जत्था अमरानाथ गुफा में बने बाबा बर्फानी के पहले दर्शन कर उनकी पूजा-अर्चना करेंगे. इसी के साथ 19 अगस्त को यह यात्रा पूरी होगी.
  • सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद करने के लिए पुलिस, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, भारत-तिब्बत सीमा पुलिस और अन्य अर्धसैनिक बलों के हजारों सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है.
    सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद करने के लिए पुलिस, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, भारत-तिब्बत सीमा पुलिस और अन्य अर्धसैनिक बलों के हजारों सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है.