Rajasthan Assembly Elections 2023: वॉल पेंटिंग और जल सांझी कलाकृति के माध्यम से मतदान जागरूकता

विधानसभा आम चुनाव 2023 में मतदान औसत को बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं. मतदाताओं को जागरूक करने के लिए सरदारशहर पंचायत समिति की दो बेटियां नम्रता और जया जांगिड़ वॉल पेंटिंग कर मतदाताओं से वोट डालने के अपील कर रही हैं.

  • वॉल पेंटिंग के जरिए मतदाताओं को जागरूक करने में योगदान निभा रहीं नम्रता और जया जांगिड़ ने बताया कि पिताजी से प्रेरित होकर उन्होंने मतदाताओं को जागृत करने के लिए 'मेरा वोट मेरा अधिकार' थीम पर वॉल पेंटिंग की है
    वॉल पेंटिंग के जरिए मतदाताओं को जागरूक करने में योगदान निभा रहीं नम्रता और जया जांगिड़ ने बताया कि पिताजी से प्रेरित होकर उन्होंने मतदाताओं को जागृत करने के लिए 'मेरा वोट मेरा अधिकार' थीम पर वॉल पेंटिंग की है
  • Advertisement
  • वॉल पेंटिंग के जरिए लोगों को जागरूक कर रहीं जया और नम्रता सामाजिक कार्यकर्ता और शिक्षक संपत जांगिड़ की बेटियां हैं. संपत जांगिड़ भी इस प्रकार के सामाजिक कार्यक्रमों में आगे रहते हैं.
    वॉल पेंटिंग के जरिए लोगों को जागरूक कर रहीं जया और नम्रता सामाजिक कार्यकर्ता और शिक्षक संपत जांगिड़ की बेटियां हैं. संपत जांगिड़ भी इस प्रकार के सामाजिक कार्यक्रमों में आगे रहते हैं.
  • स्वीप प्रभारी रामकुमार स्वामी ने बताया कि जिले की सभी विधानसभा क्षेत्रों में मतदाता पंजीकरण का कार्य 27 अक्टूबर तक चलेगा, जिसमें किसी कारणवश वंचित मतदाता वोटर लिस्ट में अपना नाम ऑनलाइन वीएचए एप्प के माध्यम से आसानी से जुड़वा सकते है.
    स्वीप प्रभारी रामकुमार स्वामी ने बताया कि जिले की सभी विधानसभा क्षेत्रों में मतदाता पंजीकरण का कार्य 27 अक्टूबर तक चलेगा, जिसमें किसी कारणवश वंचित मतदाता वोटर लिस्ट में अपना नाम ऑनलाइन वीएचए एप्प के माध्यम से आसानी से जुड़वा सकते है.
  • आगामी विधानसभा चुनाव 2023 में लोगों को मतदान के लिए प्रोत्साहित करने के लिए झीलों की नगरी उदयपुर के सुप्रसिद्ध जल सांझी कलाकार ने पानी के ऊपर रंगों की अनोखी कलाकृति बनाई है.
    आगामी विधानसभा चुनाव 2023 में लोगों को मतदान के लिए प्रोत्साहित करने के लिए झीलों की नगरी उदयपुर के सुप्रसिद्ध जल सांझी कलाकार ने पानी के ऊपर रंगों की अनोखी कलाकृति बनाई है.
  • Advertisement
  • जल सांझी कलाकार राजेश वैष्णव ने लोकतंत्र के महापर्व चुनाव में मतदान का महत्व समझाते हुए पानी पर एक संदेश उकेरा है. पानी पर उकेरी चित्रकारी(सांझी) मतदान का महत्व समझा रही है.
    जल सांझी कलाकार राजेश वैष्णव ने लोकतंत्र के महापर्व चुनाव में मतदान का महत्व समझाते हुए पानी पर एक संदेश उकेरा है. पानी पर उकेरी चित्रकारी(सांझी) मतदान का महत्व समझा रही है.
  • पिछले 500 वर्षों से पीढ़ी दर पीढ़ी जल सांझी कला को नई पीढ़ी को अवगत करा रहे राजेश वैष्णव का कहना है कि चुनाव में मतदान अवश्य करना चाहिए.
    पिछले 500 वर्षों से पीढ़ी दर पीढ़ी जल सांझी कला को नई पीढ़ी को अवगत करा रहे राजेश वैष्णव का कहना है कि चुनाव में मतदान अवश्य करना चाहिए.
  • पिछले कई वर्षों से जल सांझी कलाकृति बना रहे राजेश वैष्णव ने कहा कि लोकतंत्र को मजबूत बनाने और मतदान अधिक हो इसलिए उन्होंने अपनी कल्पना को पानी के ऊपर उकेरा है.
    पिछले कई वर्षों से जल सांझी कलाकृति बना रहे राजेश वैष्णव ने कहा कि लोकतंत्र को मजबूत बनाने और मतदान अधिक हो इसलिए उन्होंने अपनी कल्पना को पानी के ऊपर उकेरा है.
  • Advertisement
  • पिछले 500 वर्षों से पीढ़ी दर पीढ़ी जल सांझी कला को नई पीढ़ी को अवगत करा रहे राजेश वैष्णव का कहना है कि चुनाव में मतदान अवश्य करना चाहिए. वो ऐसे संदेशों के जरिए जल सांझी कला से भी लोगों को जागरूक कर रहे है.
    पिछले 500 वर्षों से पीढ़ी दर पीढ़ी जल सांझी कला को नई पीढ़ी को अवगत करा रहे राजेश वैष्णव का कहना है कि चुनाव में मतदान अवश्य करना चाहिए. वो ऐसे संदेशों के जरिए जल सांझी कला से भी लोगों को जागरूक कर रहे है.