विज्ञापन
Story ProgressBack

लोकसभा चुनाव के बीच राजस्थान पुलिस की बड़ी कार्रवाई, करीब 1 क्विंटल डोडा-पोस्त समेत लाखों की नकदी जब्त, आरोपी गिरफ्तार

लोकसभा चुनाव के बीच राजस्थान पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक कंटेनर से 95 किलो डोडा पोस्त और 16 लाख 50 हजार रुपए की नकदी बरामद की है. वहीं कंटेनर को एस्कॉर्ट कर रही तस्करों की स्कॉर्पियो गाड़ी को भी जब्त किया.

Read Time: 2 mins
लोकसभा चुनाव के बीच राजस्थान पुलिस की बड़ी कार्रवाई, करीब 1 क्विंटल डोडा-पोस्त समेत लाखों की नकदी जब्त, आरोपी गिरफ्तार
पुलिस द्वारा पकड़े गए आरोपियों की तस्वीर

Hanumangarh Illegal Smuggling: लोकसभा चुनाव के बीच राजस्थान पुलिस एक्टिव नजर आ रही है. जगह-जगह पुलिस द्वारा छापेमारी की जा रही है. ऐसा ही एक मामला हनुमानगढ़ जिले से आया. पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान के निर्देशन में जिला विशेष टीम के सहयोग से जंक्शन पुलिस ने नशीले पदार्थों की तस्करी पर बड़ी कार्रवाई करते हुए 95 किलो डोडा पोस्त और 16 लाख 50 हजार रुपये की नकदी बरामद करने में सफलता हासिल की है. 

डोडा पोस्त बरामद आरोपी गिरफ्तार

मामले में जानकारी देते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्यारेलाल मीणा ने बताया कि आईजी बीकानेर और हनुमानगढ़ एसपी के निर्देशन में डीएसटी के सहयोग से जंक्शन पुलिस ने क्षेत्र के रीको इंडस्ट्रियल एरिया में बड़ी कार्रवाई करते हुए एक कैंटर से 95 किलो डोडा पोस्त और 16 लाख 50 हजार रुपए की नकदी बरामद की है. वहीं केंटर को एस्कॉर्ट कर रही तस्करों की स्कॉर्पियो गाड़ी को भी जब्त किया. जंक्शन पुलिस ने मौके से दो तस्करों हरियाणा के फतेहाबाद निवासी रण सिंह और हरियाणा के आदमपुर निवासी अनिल कुमार को गिरफ्तार किया.

आरोपियों पर दर्ज है कई मामले

एएसपी के अनुसार दोनों तस्करों पर पूर्व में भी कई मामले दर्ज है. आरोपी रण सिंह उर्फ अजय उर्फ विजय पर पांच मामले नशा तस्करी और एक मामला डकैती की योजना बनाने का दर्ज है. छह मामलों में आरोपी रण सिंह पर पांच मामले हरियाणा के अलग-अलग थानों में और एक मामला चित्तौड़गढ़ के बस्सी थाना में दर्ज है. वहीं दूसरा आरोपी अनिल कुमार भी नशा तस्करी के एक मामले में चित्तौड़गढ़ के बस्सी थाने में आरोपी है. फिलहाल पुलिस दोनों आरोपियों से पोस्त तस्करी के संपर्कों बाबत पूछताछ में जुट गई है.

ये भी पढ़ें- अग्निवीर योजना पर पहली बार बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, 'उनके पास स्किल, आरक्षण और 16 लाख होंगे'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अन्नपूर्णा रसोई योजना के कूपन वितरण में सामने आई बड़ी अनियमितता, 8 लाख से अधिक का जुर्माना वसूला
लोकसभा चुनाव के बीच राजस्थान पुलिस की बड़ी कार्रवाई, करीब 1 क्विंटल डोडा-पोस्त समेत लाखों की नकदी जब्त, आरोपी गिरफ्तार
CCTV cameras will be installed on India border with Pakistan in Rajasthan, Chief Secretary gave instructions to collectors
Next Article
राजस्थान में पाकिस्तान से लगती भारत सीमा पर लगेंगे CCTV कैमरे, मुख्य सचिव ने कलेक्टरों को दिये निर्देश
Close
;