विज्ञापन
Story ProgressBack

अग्निवीर योजना पर पहली बार बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, 'उनके पास स्किल, आरक्षण और 16 लाख होंगे'

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जयपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस में अग्निवीर योजना को लेकर कई सवालों के जवाब दिये हैं.

Read Time: 2 min
अग्निवीर योजना पर पहली बार बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, 'उनके पास स्किल, आरक्षण और 16 लाख होंगे'
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह.

Rajnath Singh on Agniveer: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह राजस्थान का दौरा कर रहे हैं. राजनाथ सिंह ने राजस्थान में कई जिलों में चुनावी सभा को संबोधित किया. वहीं, राजधानी जयपुर में उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर बात की और मीडिया के कई सवालों के जवाब दिये. उन्होंने देश की अर्थव्यवस्था, गरीबी रेखा, OPS जैसे मुद्दों पर बात की. वहीं, राजनाथ सिंह ने अग्निवीर योजना को लेकर किये गए सवालों के जवाब भी दिये.

राजस्थान सिंह ने अग्निवीर योजना को लेकर कहा कि लोगों को केवल गुमराह किया जा रहा है. उन्होंने कहा अग्निवीरों की चिंता करना हमारा काम है. उन्होंने कहा मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि किसी के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं किया जाएगा.

अग्निवीर के पास स्किल और 16 लाख रुपये होंगे

राजनाथ सिंह ने कहा कि अग्निवीर 18 साल में इंटरमीडियट पास कर ज्वाइन करेंगे. और चार साल की ट्रेनिंग के बाद उनके पास इंटरमीडियट की सर्टिफिकेट होगी. इससे उनके पास स्किल डेवलपमेंट होगा. इतना ही नहीं उनके पास पारामिलिट्री फोर्स ज्वाइन करने के साथ देश के कई विभागों में जाने का आरक्षण होगा. इसके अलावा उनके हाथ में 16 लाख रुपये भी होंगे. वह चाहेंगे तो दूसरे व्यवसाय भी कर सकते हैं. 

अगर सुधार की गुंजाइश होगी तो सुधार भी करेंगे

राजनाथ सिंह ने कहा कि यह योजना पूरी तरह से सफल है. इसके साथ ही उन्होंने कहा जो योजना चल रही है उसमें किसी तरह सुधार की बात होगी. उन्होंने 'अगर' पर जोर देते हुए कहा,  मैं अगर कह रहा हूं. किसी भी सिस्टम में सुधार की गुंजाइश होती है. यदि कोई आवश्यकता होगी तो उसमें सुधार भी जरूर करेंगे. लेकिन किसी भी सूरत में उनके भविष्य से खिलवाड़ नहीं होंने देंगे.

यह भी पढ़ेंः डा. किरोड़ी लाल मीणा बोले, पपलाज माता की कसम, मोदी आरक्षण के साथ नहीं करेंगे कोई खिलवाड़

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close