14 माह बाद मिला 11 महीने का बच्चा, यूपी पुलिस का सिपाही निकला किडनैपर; खुद बना साधु बच्चे को बनाया कृष्ण

पुलिस ने बताया आरोपी पुलिस का सिपाही है इसलिए उसको पकड़ने में थोड़ी परेशानी हुई. फरारी के दौरान आरोपी यूपी के मथुरा वृंदावन सहित कई इलाकों में साधु के भेष में घूमता रहा. पुलिस की स्पेशल टीम को आरोपी की जानकारी मिली उसी के आधार पर पुलिस यूपी पहुंची और आरोपी को गिरफ्तार किया गया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: राजधानी जयपुर के सांगानेर थाना इलाके से करीब 14 माह पहले 11 महीने के बच्चे को अपहरण करके ले जाने के मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. मामले में पकड़ा गया आरोपी यूपी पुलिस का जवान है जिसने 14 जून 2023 को जयपुर से एक 11 माह के बच्चे का अपहरण किया था. आरोपी ने बच्चे का अपहरण करने के लिए घटना से पहले जयपुर रहकर रेकी की और उसके बाद अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया.

उत्तर प्रदेश पुलिस का निलंबित सिपाही है आरोपी 

डीसीपी साउथ दिगंत आनंद ने बताया कि करीब 14 महीने पहले जयपुर में इस घटना को अंजाम दिया गया था. जिसको लेकर पुलिस की टीम लगातार आरोपी की तलाश में जुटी हुई थे.10 से ज्यादा बार पुलिस की टीमों को आरोपी की तलाश में भेजा गया क्योंकि आरोपी उत्तरप्रदेश पुलिस का निलंबित सिपाही है और पुलिस की हर कार्रवाई को अच्छे से समझता है और इसी के चलते ना तो फोन का इस्तेमाल करता था और ना ही गाड़ी. 

पुलिस की स्पेशल टीम ने किया गिरफ्तार 

पुलिस ने बताया कि इसी वजह से पुलिस को आरोपी को पकड़ने में थोड़ी परेशानी हुई. फरारी के दौरान आरोपी यूपी के मथुरा वृंदावन सहित कई इलाकों में साधु के भेष में घूमता रहा. पुलिस की स्पेशल टीम को आरोपी की जानकारी मिली उसी के आधार पर पुलिस यूपी पहुंची और आरोपी को गिरफ्तार किया गया.

खुद साधू बच्चे को कान्हा बना रखा था 

उसने बच्चे को अगवा करने के बाद उसे मथुरा वृंदावन ले गया. वहां उसने खुद साधू का भेष धारण किया और बच्चे का कान्हा के वेशभूषा में रखा ताकि किसी को शक ना हो. 

Advertisement

यह भी पढ़ें- मेवाड़-मारवाड़ रेलवे लाइन का होगा जल्द निर्माण, भजनलाल केबिनेट ने 42 हैक्टेयर भूमि रेलवे को देने का किया फैसला