विज्ञापन
Story ProgressBack

Ajmer: प्लेटफॉर्म पर परिवार संग सो रही 11 साल की बच्ची का अपहरण, GRP को ट्रेन में इस हाल में मिली

जीआरपी एसपी राममूर्ति जोशी के अनुसार, पीड़ित बच्ची मध्य प्रदेश के ग्वालियर की रहने वाली है जो अपने परिवार के साथ पिछले 15 दिनों से धार्मिक स्थलों पर दर्शन करने के लिए घर से निकली हुई है.

Ajmer: प्लेटफॉर्म पर परिवार संग सो रही 11 साल की बच्ची का अपहरण, GRP को ट्रेन में इस हाल में मिली

Rajasthan News: राजस्थान में अजमेर जंक्शन रेलवे स्टेशन (Ajmer Junction) के प्लेफॉर्म पर परिवार संग सो रही एक नाबालिग बच्ची को सोमवार रात अज्ञात बदमाश उठा ले गए. करीब 1:30 बजे जब परिजनों की आंख खुली तो उन्होंने देखा कि बच्ची और उनके 2-3 बैग वहां नहीं है. कुछ देर आसपास खोजने के बाद जब कोई सुराग हाथ नहीं लगा तो तुरंत उन्होंने राजकीय रेलवे पुलिस (GRP) को सूचित कर दिया. इसके बाद SHO की टीम ने सीसीटीवी की मदद से तलाश शुरू की और सुबह करीब 4:30 बच्ची को ढूंढ निकाला.

बच्ची के चेहरे पर मारपीट के निशान

जीआरपी को 11 साल की मासूम बच्ची अजमेर जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर-4 अजमेर-जयपुर शटल ट्रेन के एक डब्बे में मिली है. उसके चेहरे पर मारपीट के निशान हैं, जिसके चलते पुलिसकर्मियों ने तुरंत उसे जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में मेडिकल के लिए भर्ती कराया है. मेडिकल के बाद ही यह स्पष्ट हो पाएगा कि बच्ची के साथ दुराचार हुआ या नहीं. फिलहाल जीआरपी अधिकारी बच्ची के साथ दुराचार की घटना से इनकार नहीं कर रहे हैं.

आरोपी के खिलाफ मिले अहम सुराग

जीआरपी एसपी राममूर्ति जोशी के अनुसार, पीड़ित बच्ची मध्य प्रदेश के ग्वालियर की रहने वाली है जो अपने परिवार के साथ पिछले 15 दिनों से धार्मिक स्थलों पर दर्शन करने के लिए घर से निकली हुई है. सोमवार शाम उन्होंने अजमेर दरगाह में दर्शन किए थे और फिर रात करीब 9 बजे रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर ही सोने के लिए आ गए थे. करीब पौने दो बजे अजमेर जीआरपी थाने को बच्ची के लापता होने की सूचना मिली, जिसके बाद से पूरी टीम उसे ढूंढने में लग गई. बच्ची को ढूंढ लिया गया और अब उसका मेडिकल कराया जा रहा है. हमें सीसीटीवी से आरोपी के खिलाफ अहम सुराग मिले हैं. जल्द उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा. फिलहाल पीड़ित परिवार से लिखित में शिकायत लेकर मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है.

'बच्ची के अंदरूनी अंगों में भी चोट'

जवाहरलाल नेहरू अस्पताल के अधीक्षक डॉक्टर अरविंद खरे ने बताया कि, 'डॉक्टर्स की टीम बच्ची की जांच कर रही है. उसके अंदरूनी अंगों में चोट है. बच्ची के जबड़े में सूजन आई हुई है. साथ ही, ऊपर के दांत में भी चोट लगी है.' ऐसे में पुलिस और चिकित्सक बच्ची के साथ यौन शोषण की आशंका जता रहे हैं. बहरहाल, मेडिकल बोर्ड का गठन कर दिया गया है. चिकित्सकों द्वारा जांच की रिपोर्ट आने के बाद ही घटना की वास्तविकता सामने आएगी.

ये भी पढ़ें:- छुट्टी खत्म! आज वापस सचिवालय जाएंगे किरोड़ी लाल मीणा? कल इस्तीफे पर दिया ये बयान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
REET Paper Leak Case: ईडी ने की बड़ी कार्रवाई, पेपर लीक गैंग चलाने वाला राजूराम जेल से गिरफ्तार
Ajmer: प्लेटफॉर्म पर परिवार संग सो रही 11 साल की बच्ची का अपहरण, GRP को ट्रेन में इस हाल में मिली
Babulal Kharadi statement on conversion of tribals, said- 'If reservation benefits are not available then de-listing will happen'
Next Article
आदिवासियों के धर्मांतरण पर बाबूलाल खराड़ी का बयान, कहा- 'आरक्षण लाभ न मिले होगी डी लिस्टिंग'
Close
;