विज्ञापन
Story ProgressBack

जोधपुर में पकड़ा गया 2.26 करोड़ का 1510 किलो डोडा पोस्त, आरोपी पुलिस गिरफ्त से दूर

राजस्थान के जोधपुर में पुलिस ने 2.26 करोड़ रुपये का अवैध 1510 किलोग्राम डोडा पोस्त जब्त किया है. हालांकि, पुलिस आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर सकी.

Read Time: 3 min
जोधपुर में पकड़ा गया 2.26 करोड़ का 1510 किलो डोडा पोस्त, आरोपी पुलिस गिरफ्त से दूर
जोधपुर में 2.26 करोड़ की अवैध डोडा पोस्त बरामद

Jodhpur News: राजस्थान के जोधपुर में नए साल के पहले ही दिन जोधपुर कमिश्नरेट के पश्चिम जिले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 1510 किलोग्राम अवैध डोडा पोस्त बरामद कर बड़ी उपलब्धि हासिल की है. डीसीपी वेस्ट गौरव यादव ने बताया कि तस्कर रमेश बुडिया के खिलाफ पुलिस लंबे समय से नजर रख रही थी. पुख्ता सूचना मिलने के बाद सोमवार को विवेक विहार थाना अधिकारी के नेतृत्व में कार्रवाई की गई. हालांकि आरोपी तस्कर तो फरार हो गया लेकिन बड़ी मात्रा में अवैध डोड़ा पोस्त जप्त किया गया है. बताया जा रहा है कि इस डोडा पोस्त की कीमत करोड़ों में है.

2 करोड़ 26 लाख 64000 हजार रुपये का डोडा पोस्त जब्त

दरअसल पुलिस को सूचना मिली थी कि गुडा बिश्नोई में रहने वाले रमेश बुडिया जो की अवैध डोडा पोस्त का धंधा करता है. वह रविवार रात्रि में  भारी मात्रा में अवैध डोडा पोस्त लेकर आया है. और उसने अपने घर के पीछे बाड़े में छिपा रखा है. पुलिस ने सूचना के आधार पर रमेश बुडिया के घर पर दबिश दी तो उसके बाड़े में 4 एसयूवी गाड़ियों में डोडा पोस्त के कट्टे भरे हुए थे. जबकि कुछ अवैध डोडा पोस्त त्रिपाल के नीचे ढके हुए मिले. जिसके बाद पुलिस ने मौके से बोलोरो मैक्स, स्कॉर्पियो, हुंडई क्रेटा और एक अन्य स्कॉर्पियो गाड़ी को जब्त कर थाने ले कर आए. उसके बाद अवैध डोडा पोस्त जब्त कर आरोपी रमेश बुडिया को नामजद कर मुकदमा दर्ज किया. पुलिस द्वारा जब्त किया गया डोडा पोस्ट का जब वजन करवाया गया तो वह 1510.940 किलोग्राम निकला. जिसकी बाजार कीमत 2 करोड़ 26 लाख 64000 हजार रुपये है.

रमेश बुडिया के खिलाफ कई मामले हैं दर्ज

रमेश बुडिया लंबे समय से अवैध डोडा पोस्त तस्करी का कार्य करता है और लंबे समय से पुलिस पुलिस उसकी तलाश में थी. वहीं पुलिस की कार्रवाई से पहले तस्कर रमेश बुडिया को पुलिस की भनक लग गई. जिसके चलते वह फरार हो गया. पुलिस उसकी तलाश कर रही है. वहीं आरोपी तस्कर के खिलाफ  लूनी थाना और विवेक विहार थाने में पहले से ही मारपीट के प्रकरण दर्ज है. वही डांगियावास थाने में आर्म्स एक्ट का प्रकरण भी दर्ज है.

आरोपी रमेश बुडिया के गिरफ्तारी के बाद ही पता चल पाएगा कि उनके साथ कितने और लोग थे. जो इस तस्करी में लिप्त थे और माल कहां से लेकर आए थे. इन सारी बातों का खुलासा आरोपी तस्कर रमेश बुडिया की गिरफ्तारी के बाद ही हो पाएगा.

यह भी पढ़ेंः पूरे देश में पेट्रोल-डीजल की कीमत घटे न घटे, राजस्थान में 10 रुपये कम हो सकते हैं दाम!

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close