अजमेर के होटल से 18 लड़के-लड़कियां गिरफ्तार, विदेशी लोगों को ठगी का बनाते थे शिकार

एसपी बिश्नोई ने बताया कि प्रारंभिक जांच में सामने आया कि सभी लड़के-लड़कियों को पंजाब निवासी शिवम नाम का युवक लेकर अजमेर लेकर आया था.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Ajmer News: विदेशी लोगों को ठगी का शिकार बनाने वाले करीब 18 लड़के और लड़कियों को अजमेर के एक होटल और एक समारोह स्थल से पुलिस ने अजमेर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. शुरुआती जांच में सभी युवक-युवतियों के पास से अमेरिका में कॉल कर लोगों से ट्रांजेक्शन करने की सबूत मिले. साथ ही पुलिस ने मौके से 29 लैपटॉप, 40 मोबाइल और अन्य उपकरणों को भी बरामद किया है. 

संजय पैलेस में ठहरे थे युवक-युवतियां

जिला पुलिस अधीक्षक देवेंद्र कुमार विश्नोई ने बताया कि मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी कि फॉयसागर रोड अजमेर के संजय पैलेस में कुछ युवक-युवतियों ठहरे हुए हैं, जो एक कॉल सेंटर चला रहे हैं. ऐसे में गंज थाना, सदर कोतवाली थाना और क्रिश्चियन गंज थाना प्रभारी को अलर्ट किया है. साइबर टीम को भी मौके पर दबिश देने के लिए कहा गया.

29 लैपटॉप और मोबाइल बरामद

टीम ने जब संजय पैलेस पर दबिश दी तो पुलिस को पहले इसके अंदर 14 लड़के व चार लड़कियां कॉल सेंटर में काम करते हुए मिले. प्रारंभिक जांच में सभी युवक युवतियों अमेरिका में कॉल कर लोगों से ट्रांजेक्शन करने के सबूत मिले. पुलिस ने मौके से 29 लैपटॉप, 40 मोबाइल और अन्य उपकरणों को भी जप्त किया है. फिलहाल, हिरासत में लिए गए सभी आरोपियों से गहनता से पूछताछ की जा रही है.

यूपी, बिहार, पंजाब के रहने वाले सभी

एसपी बिश्नोई ने बताया कि प्रारंभिक जांच में सामने आया कि सभी लड़के-लड़कियों को पंजाब निवासी शिवम नाम का युवक लेकर अजमेर लेकर आया था. उसी ने यह कॉल सेंटर स्थापित किया है, फिलहाल अजमेर में एक सप्ताह पूर्वी कॉल सेंटर स्टार्ट करने की बात सामने आई है. हालांकि इस संबंध में पुलिस गहनता से जांच कर रही है. यह सभी युवक-युवतियां पंजाब, यूपी, बिहार और कोलकाता के रहने वाले हैं, जिन्हें ऑनलाइन प्रक्रिया के जरिए जॉब ऑफर कर काम पर रखा गया और फिलहाल इन्हें गंज क्षेत्र के ही एक होटल में ठहराया गया था.

Advertisement

जिला पुलिस अधीक्षक देवेंद्र कुमार विश्नोई ने यह भी बताया कि सभी पकड़े गए युवक और युवती काफी पढ़े लिखे हैं, किसी ने आईआईटी, टेक्निकल एजुकेशन, सहित अलग-अलग सब्जेक्ट में डिग्री हासिल कर रखी है, अमेरिका के लोगों से अच्छी अंग्रेजी में बात कर उन्हें ठगी का शिकार भी बनाया जा रहा था.

यह भी पढ़ें- विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर अजमेर के युवक से धोखाधड़ी, झूठे केस में फंसाकर जेल में डलवाया

Advertisement