Chittorgarh News: बस स्टैंड पर मां के साथ सो रहा था 2 साल का बच्चा, भीख मांगने के लिए महिला ने किया किडनैप

वारदात के 6 दिन बाद कोटा के केशवपुरा चौराहा अन्डर ब्रिज के नीचे फुटपाथ से आरोपी गीता पत्नी राधेश्याम मोची को हिरासत में लेकर कब्जे से मासूम को बरामद किया.

Advertisement
Read Time: 3 mins
बच्चे को किडनैप करने वाली महिला

Rajasthan News: राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में बस स्टैंज से दो साल के मासूम के अपहरण केस में पुलिस ने एक महिला को गिरफ्तार  किया है. साथ ही पुलिस ने किडनैप किए गए दो साल के बच्चे को भी वारदात के 6 दिन बाद खोज निकाला. महिला बच्चे से भीख मंगवाने के लिए कोटा ले गई थी. वारदात में शामिल एक नाबालिग को भी हिरासत में लिया गया है.  महिला ने मां के पास सो रहे बच्चे को किडनैप कर ले गई थी. पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

मां के साथ सो रहा था मासूम

पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने बताया कि 16 जून की रात को शहर चित्तौड़गढ़ के पन्नाधाय बस स्टैंड पर मीरा पत्नी राजेश गवारियां अपने दो साल के बच्चे राज के साथ सो रही थी. वह शास्त्री सर्किल उदयपुर हाल पन्नाधाय बस स्टैंड की रहने वाली है और कबाड़ बीनने का काम करती थी. जब वह सुबह उठी तो उसका बच्चा उसके पास नहीं मिला. महिला मीरा की शिकायत पर चित्तौड़गढ़ शहर कोतवाली पर मामला दर्ज किया गया और पुलिस ने जांच शुरू कर दी. 

6 दिन बाद मिला 2 साल का मासूम 

बच्चे की तलाश के लिए एक टीम का गठन किया गया. टीम द्वारा घटनास्थल व आसपास के सीसीटीवी फुटेज देख संदिग्ध को चिह्नित कर व्यक्तियों से पुछताछ की. पुलिस ने कई दिनों तक कोटा में कच्ची बस्तियों व फुटपाथ पर रहने वाले सभी खानाबदोस लोगों व कबाड़ बीनने वाले व कबाड़ खरीदने वाले लोगों से पूछताछ की. वारदात के 6 दिन बाद कोटा के केशवपुरा चौराहा अन्डर ब्रिज के नीचे फुटपाथ से आरोपी गीता पत्नी राधेश्याम मोची को हिरासत में लेकर कब्जे से मासूम को बरामद किया.

वारदात में शामिल एक नाबालिग भी पकड़ा

आरोपी महिला भोपाल में हाल तलमण्डी केसवपुरा की रहने वाली है. घटना में शामिल एक नाबालिग को पुलिस ने हिरासत में लिया है. पुलिस ने दो साल के बच्चे को उसकी माता मीरा गवारिया को सुपर्द किया गया. आरोपी गीता मोची ने पुलिस पुछताछ में बताया कि उसने बच्चे को भिक्षावृत्ति के लिए अपहरण किया था. फिलहाल पुलिस ने बच्चे को बरामद कर मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है. 

Advertisement

यह भी पढ़ें- कूड़ा ढ़ोने वाले ट्रैक्टर में लाश लेकर श्मशान पहुंची पुलिस, वीडियो वायरल होने पर एक्शन में डीएम