राजस्थान में दिवाली से पहले 28 RAS अधिकारियों का तबादला, अक्टूबर में 199 अधिकारी हुए ट्रांसफर, देखें सूची

राजस्थान में भजनलाल सरकार ने अक्टूबर महीने में तीसरी बार RAS अधिकारियों के तबादले की सूची जारी की है. अक्टूबर महीने में अब तक 199 RAS अधिकारियों का तबादला हो चुका है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

RAS Transfer List: राजस्थान में एक ओर उपचुनाव की तैयारियों में राजनीतिक पार्टियां लगी है. वहीं दिवाली का त्योहार की वजह से पुलिस प्रशासन मुस्तैद है. वहीं इन सब के बीच भजनलाल सरकार ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल का फैसला लिया है. इसके तहत प्रदेश में 28 RAS अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है. वहीं अक्टूबर में यह तीसरी बार है जब RAS अधिकारियों का तबादला किया गया. जबकि इससे पहले IAS, IPS, RPS अधिकारियों का तबादला भी बड़े पैमाने पर किया गया है.

अक्टूबर महीने की शुरुआत में भजनलाल सरकार ने 83 RAS अधिकारियों की तबादले की सूची जारी की थी. इसके बाद उपचुनाव की घोषणा से पहले 88 RAS अधिकारियों का तबादला किया. अब महीने के आखिरी में दिवाली से ठीक पहले 28 RAS अधिकारियों के तबादले की सूची जारी की गई है. 

अक्टूबर महीने में 199 RAS अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर

भजनलाल सरकार ने अक्टूबर महीने में अधिकारियों की ताबड़तोड़ ट्रांसफर पोस्टिंग की है. प्रदेश में अक्टूबर महीने में कुल 199 RAS अधिकारियों के तबादले हो चुके हैं. पहले 7 अक्टूबर को 83 अधिकारियों का तबादला किया गया. इसके बाद 15 अक्टूबर को 88 आरएएस अधिकारियों के ट्रांसफर की सूची जारी हुई. यह उपचुनाव की घोषणा से ठीक पहले हुआ था. वहीं अब 28 अक्टूबर को 28 RAS अधिकारियों के तबादले की सूची जारी की गई है. यानी 199 RAS अधिकारी इधर से उधर किये गए हैं.

28 RAS अधिकारियों के तबादले की सूची

वहीं ट्रांसफर किये गए RAS अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया गया है कि अधिकारी वर्तमान पद से कार्यमुक्त करते हुए निर्देशित किया जाता है कि वह बिने कार्यग्रहणकाल या अवकाश का उपयोग किये तुरंत प्रभास से अपने नवीन पद का कार्यभार ग्रहण करें. इसके साथ ही कार्यग्रहण रिपोर्ट itcell.dop@rajasthan.gov.in पर तत्काल भेजेंगे. यानी ट्रांसफर हुए अधिकारियों को बिना देरी किये हुए अपने नए स्थान पर पदग्रहण करना होगा.

Advertisement