विज्ञापन

दौसा के हाई सिक्योरिटी जेल में ड्रग पहुंचने वाले 3 बदमाश गिरफ्तार, जेल का प्रहरी भी साजिश में था शामिल

जेल प्रहरी की मदद से कैदी मुलाकात की पर्ची कटा कर जेल में बंद कैदियों तक ड्रग्स पहुंचाने वाले तीन शातिर बदमाश गिरफ्तार किए गए है. इसमें एक जेल प्रहरी भी है.

दौसा के हाई सिक्योरिटी जेल में ड्रग पहुंचने वाले 3 बदमाश गिरफ्तार, जेल का प्रहरी भी साजिश में था शामिल
दौसा जेल में ड्रग्स की सप्लाई करने वाले पुलिस गिरफ्त में.

Dausa Jail: दौसा की केन्द्रीय श्यालावास हाई सिक्योरिटी जेल लगातार चर्चा में बनी हुई है . यह जेल हाई सिक्योरिटी के मामले मे राजस्थान की दूसरे नंबर की जेल  है. नांगल राजावतान थाना इलाके की श्यावास जेल मे पिछले दिनों पुलिस ने जेल में ड्रग्स सप्लाई मामले का खुलासा करते हुये 3 बदमाशों को गिरफ्तार है. नांगल राजावतान डिप्टी एसपी चारूल गुप्ता ने बताया कि मामला 9 अक्टूबर 2024 का है, जब मालीराम थानाधिकारी पुलिस थाना पापडदा ने मामला दर्ज किया था. दो लोगों द्वारा केन्द्रीय कारागृह श्यालावास में बंदियों तक मादक पदार्थ अफीम एवं जेल अवैध सामग्री पहुँचाने की सूचना पर केन्द्रीय कारागृह श्यालावास पर छापा डाला था. 

जहां केन्द्रीय कारागृह श्यालावास में तैनात RAC का प्रहरी रामनाथ मूंड से इशारा पाकर बदमाश जेल की दीवार कूदकर भाग गये थे, लेकिन भागते हुए जेल मे 2 बैग फेंक गए जिनको चैक करने पर उसमें 245 ग्राम अवैध मादक पदार्थ अफीम एवं जेल निषिद्ध सामग्री मिली. 

पुलिस ने आपराधिक मामला दर्ज किया और जांच शुरू करते हुए इस मामले की जांच हुसैन अली थानाधिकारी पुलिस थाना नांगल राजावतान को दी. उधर नांगल राजावतान डिप्टी एसपी चारूल गुप्ता ने बताया शातिर आरोपी बदमाश प्रवृत्ति के है जिनके खिलाफ कई थानों में एनडीपीएस एक्ट मे मामले दर्ज हैं. 

बंदी मोबाइल का कर रहे थे इस्तेमाल

आरोपी तौफिक अली और बदमाश बंटी उर्फ गिर्राज गोस्वामी विशिष्ट केन्द्रीय कारागृह श्यालावास में सजा काट रहे हैं, जिनके द्वारा कारागृह में मोबाइल का उपयोग लिया जा रहा था. ये दोनों ही बंदी मोबाइल के जरिए बाहरी अपराधियों के सम्पर्क में थे. मजे की बात ये कि इन्हीं अपराधियों के द्वारा ही अवैध मादक पदार्थ एवं जेल प्रतिबंधित सामग्री जेल प्रहरी आरएसी जवान रामनाथ मूंड के सहयोग से जेल में पहुच जाती थी.

बारां और कोटा जिले का रहने वाला शातिर

बदमाश रवि कुमार रावल निवासी छीपाबडौद बारां और सद्दीक उर्फ सादिक हुसैन निवासी कोटा द्वारा जायसवाल अस्पताल विज्ञान नगर कोटा से चुराई गई. मोटरसाईकिल पर फर्जी नंबर प्लेट लगाकर 8 अक्टूबर 2024 को कोटा बारां से रवाना होकर दौसा शहर में आ गये थे, जिन्होंने दौसा में एक होटल में कमरा लिया तथा रात को वहीं पर रुककर मादक पदार्थ एवं जेल में प्रतिबंधित सामग्री के पॉलिथिनों में लपेटकर पैकट तैयार किए. 

मनीष के आधार कार्ड से कैदी मुलाकात की पर्ची कटा जेल में आए 

9 अक्टूबर 2024 को जेल प्रहरी रामनाथ और बंदी तौफिक व बंटी से संपर्क हो जाने के बाद दौसा से रवाना होकर श्यालावास जेल पर पहुँचे तथा दोनों बंदियों ने मनीष नाम के आधार कार्ड से दूसरे विकास नाम के कैदी मुलाकात की पर्ची कटवाई और कारागृह के मुख्य दरवाजे पर जेल प्रहरी रामनाथ मूंड के पास पहुँच गए.

पुलिस के आते ही प्रहरी ने बदमाशों को भगा दिया था

पीछे ही पुलिस पहुँची तो जेल प्रहरी रामनाथ ने दोनों शातिर को क्वार्टर परिसर की दीवार कूदवाकर भगा दिया. जिन्होंने भागते समय थैले वही पर फेंक दिए. जिनको सीजर अधिकारी द्वारा चैक करने पर उनमें मादक मिले तो जेल प्रहरी रामनाथ मूंड को आपराधिक षड्यंत्र में सहयोग का मामला सामने आया. 

जेल प्रहरी 11 अक्टूबर को ही हुआ गिरफ्तार

जेल प्रहरी रामनाथ मूंड को 11 अक्टूबर 2024 को ही गिरफ्तार कर जेल भिजवाया था. जिसकी सेशन कोर्ट दौसा द्वारा जमानत याचिका भी खारिज हो चुकी हैं. पापडदा पुलिस ने तौफिक अली पुत्र सलीम अली और बंटी उर्फ गिर्राज गोस्वामी को प्रोडेक्शन वारंट से केन्द्रीय कारागृह श्यालावास से गिरफ्तार किया गया हैं जेल भेज दिया है और मामले मे आगे की जांच जारी है.

यह भी पढ़ें - दौसा जेल में अब आया ड्रग्स सप्लाई का मामला, गार्ड हुआ गिरफ्तार, इसी जेल से सीएम को मिली थी धमकी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
राजस्थान में दीपावली पर सिर्फ 2 घंटे पटाखे चलाने की छूट, क्रिसमस और नए साल के लिए भी समय तय 
दौसा के हाई सिक्योरिटी जेल में ड्रग पहुंचने वाले 3 बदमाश गिरफ्तार, जेल का प्रहरी भी साजिश में था शामिल
IIT Jodhpur 10th Convocation Vice President Jagdeep Dhankhar speak on foreign language
Next Article
IIT Jodhpur के दीक्षांत समारोह में उपराष्ट्रपति बोले-'विज्ञान, तकनीकी और चिकित्सा में बाधा नहीं होनी चाहिए विदेशी भाषा'
Close