विज्ञापन

राजस्थान स्थित भारत-पाकिस्तान बॉडर्र पर 3 शख्स गिरफ्तार, तीनों ने पाकिस्तान में भेजा था अपना लोकेशन

अंतर्राष्ट्रीय सीमा के आसपास नाकाबंदी की गई. नाकाबंदी के दौरान भारत-पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा के गांव बिन्जोर के पास तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है.

राजस्थान स्थित भारत-पाकिस्तान बॉडर्र पर 3 शख्स गिरफ्तार, तीनों ने पाकिस्तान में भेजा था अपना लोकेशन

Rajasthan News: इन दिनों भारत-पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सटे हुए खेतों में गेहूं की फसल की कटाई की जा रही है. खेतों में फसल होने के कारण अंतरराष्ट्रीय तस्करी की संभावना भी बढ़ जाती है. अंतरराष्ट्रीय तस्करी की संभावना को देखते हुए बीएसएफ और पुलिस तस्करी को रोकने के लिए सक्रिय है. इसी के तहत बीएसएफ और पुलिस को सूचना मिली थी कि पाकिस्तान से भारी मात्रा में हेरोइन भारत भेजी जा सकती है. 

सूचना मिलने पर बीएसएफ और पुलिस के द्वारा संयुक्त रूप से अंतर्राष्ट्रीय सीमा के आसपास नाकाबंदी की गई. नाकाबंदी के दौरान भारत-पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा के गांव बिन्जोर के पास तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए तीनों व्यक्तियों में दो व्यक्ति समेजा कोठी थाना क्षेत्र के हैं और एक व्यक्ति पंजाब का निवासी है. गिरफ्तार किए गए तीनों व्यक्तियों ने अपने मोबाइल से पाकिस्तान से अपनी लोकेशन भेजी थी. बीएसएफ और पुलिस के द्वारा तीनों व्यक्तियों से गहनता से पूछताछ की जा रही है.

नाकाबंदी के दौरान तीनों की सक्रियता पर हुआ पुलिस को शक

एसपी रमेश मौर्य ने बताया कि बीएसएफ और पुलिस को सूचना मिली थी कि पाकिस्तान से भारी मात्रा में हेरोइन भारत भेजी जा सकती है.सूचना मिलने के बाद बीएसएफ और पुलिस सक्रिय हो गई और भारत-पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बसे गांव में संयुक्त रूप से नाकाबंदी की गई. नाकाबंदी के दौरान 30 अप्रैल मंगलवार रात तीन व्यक्ति घूमते हुए दिखाई दिए. बीएसएफ और पुलिस के अधिकारियों को जब उन पर शक हुआ तो उनसे पूछताछ की गई. पूछताछ के दौरान उन्होंने अपना नाम सुशील कुमार (23) पुत्र  संजय कुमार नायक निवासी बरूवाला पुलिस थाना समेजा कोठी, रोबिन सिंह (22) पुत्र बलकार सिंह रायसिख निवासी महात्मा नगर फाजिल्का पंजाब और सुखविंदर सिंह (27) पुत्र कश्मीर सिंह रायसिख निवासी बरूवाला पुलिस थाना समेजा कोठी बताया.

तीनों व्यक्तियों पर शक होने पर जब उनसे गहनता से पूछताछ की गई और उनके मोबाइलों की जांच की गई. जांच के दौरान पाया गया कि इन्होंने पाकिस्तान में अपनी लोकेशन भेजी है. बीएसएफ और पुलिस के द्वारा तीनों व्यक्तियों से गहनता से पूछताछ की जा रही है. बीएसएफ और पुलिस के सतर्कता के कारण पाकिस्तान अपनी नापाक हरकत में एक बार फिर असफल हुआ.

यह भी पढ़ेंः Dungarpur: बेटी की शादी के 8 दिन बाद पिता की हत्या, पडोसी ने चाकू घोंपकर किया मर्डर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan: श्रीसांवलिया सेठ के दान पात्र से निकले नोटों को गिनने में लगे पांच दिन, जानें कितने करोड़ चढ़ावे में आया
राजस्थान स्थित भारत-पाकिस्तान बॉडर्र पर 3 शख्स गिरफ्तार, तीनों ने पाकिस्तान में भेजा था अपना लोकेशन
ACB took swift action in four districts in Rajasthan, inspector, patwari, constable and doctor arrested
Next Article
राजस्थान में ACB ने चार जिलों में किया ताबड़तोड़ एक्शन, पकड़े गए इंस्पेक्टर, पटवारी, कांस्टेबल और डॉक्टर
Close