विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 02, 2023

भीलवाड़ा भट्टी कांड में 473 पन्नों की चार्जशीट पेश, गैंगरेप के बाद नाबालिग को कोयले की भट्टी में जलाया था

Bhilwara Bhatti Case: भीलवाड़ा की बहुचर्चित भट्टी कांड की चार्जशीट कोर्ट में पेश कर दी. भीलवाड़ा में गैंगरेप के बाद नाबालिग को कोयले की भट्टी में जला दिया गया था. इस केस में शनिवार को भीलवाड़ा पुलिस ने 30 दिन में न्यायालय में 473 पेज का चार्जशीट पेश की.

भीलवाड़ा भट्टी कांड में 473 पन्नों की चार्जशीट पेश, गैंगरेप के बाद नाबालिग को कोयले की भट्टी में जलाया था
भीलवाड़ा में गैंगरेप के बाद नाबालिग को कोयले की भट्टी में जलाने वाले आरोपी.

Bhilwara Bhatti Case: धरियावद में महिला को नग्न घुमान के मामले को लेकर आज राजस्थान का सियासी पार हाई है. इस बीच शनिवार को राजस्थान पुलिस ने भीलवाड़ा की बहुचर्चित भट्टी कांड की चार्जशीट कोर्ट में पेश कर दी. भीलवाड़ा में गैंगरेप के बाद नाबालिग को कोयले की भट्टी में जला दिया गया था. इस केस में शनिवार को भीलवाड़ा पुलिस ने 30 दिन में न्यायालय में 473 पेज का चार्जशीट पेश की. साथ ही पुलिस ने नौ बालिग आरोपियों को न्यायालय में पेश भी किया. शनिवार को भीलवाडा पॉस्को कोर्ट संख्या-2 में पुलिस ने रिकार्ड 30 में चार्जशीट पेश किया. कोटडी थाना क्षेत्र मे तीन अगस्त को नाबालिग से गैंगरेप कर कोयले की भट्टी में जलाने की घटना को बदमाशों ने अंजाम दिया गया था. 

पोक्सो कोर्ट-2 में पेश किया गया चार्जशीट

मामले में भीलवाड़ा स्थित लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम तथा बालक अधिकार संरक्षण आयोग अधिनियम संख्या दो (पोक्सो कोर्ट-2) चालान पेश किया. जहां न्यायालय ने 8 सितंबर तक सभी को 9 आरोपियों को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया है. मामले की जांच कर रहे कोटडी पुलिस उपाधीक्षक श्यामसुंदर बिश्नोई ने कहा कि कोटडी पुलिस ने 3 अगस्त को सामूहिक दुष्कर्म और जिंदा जलाने का मामला दर्ज किया था. मामले में धारा 376 डी ,302 ,201 ,5/6 , 326, पोक्सो एक्ट धाराओं में मामला दर्ज हुआ.

11 आरोपियों को पुलिस ने किया था गिरफ्तार

डिप्टी विश्नोई ने यह भी कहा कि मेरे द्वारा गैंगरेप का मामला होने के कारण अनुसंधान किया गया. अनुसंधान के दौरान कुल 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था. जिसमें से नौ बालिग आरोपियों को न्यायालय में पेश करने के साथ उनके खिलाफ आज न्यायालय में चालान पेश किया जहा न्यायालय ने 8 सितंबर 2023 को पुन इस मामले की सुनवाई होगी. हमने आज 473 पेज का चालान पेश किया है. वही इस मामले में अनुसंधान के दौरान फिजिकल, साइंटिफिक सहित कई तरह की जांच की गई.

तीन अगस्त को सामने आया था जघन्य मामला

गौरतलब है कि तीन अगस्त को कोटडी थाना क्षेत्र में एक बालिका के साथ गैंगरेप कर कोयले की भट्टी में जलाने जैसा जघन्य अपराध हुआ था. इस मामले को लेकर प्रदेश सहित देश में काफी राजनीतिक सियासत हुई थी. जहां इस मामले को लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग, राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग व केंद्र की चार महिला भाजपा सासद सदस्यों की टीम के साथ ही प्रदेश भाजपा अध्यक्ष व प्रदेश सरकार के मंत्री भी मौके पर पहुंचे थे. इस दौरान प्रदेश के गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव ने कहा कि इस मामले को लेकर सरकार काफी गंभीर है और जल्द ही इस मामले में पुलिस द्वारा न्यायालय में चालान पेश किया जाएगा. जहां आज न्यायालय में चालान पेश कर दिया है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ERCP पर सुरेश रावत ने अशोक गहलोत को घेरा, कहा- 10 हजार करोड़ के टेंडर की बात सच लेकिन मंशा सही नहीं
भीलवाड़ा भट्टी कांड में 473 पन्नों की चार्जशीट पेश, गैंगरेप के बाद नाबालिग को कोयले की भट्टी में जलाया था
Rajasthan State Open 10th-12th Board Exam students cheat in board exams, vigilance team climbed the wall
Next Article
Rajasthan: स्कूल के गेट पर ताला लगाकर टीचर करा रहे थे बोर्ड एग्जाम में नकल, दीवार फांदकर गई विजिलेंस टीम
Close
;