Rajasthan News: जब एक ही चिता पर 5 लोगों का हुआ अंतिम संस्कार, हर किसी की फूट पड़ी रुलाई

मध्यप्रदेश के राजगढ़ में ट्रैक्टर-ट्राली हादसे में मरने वाले झालावाड़ के मृतकों में शामिल 5 लोगों का अंतिम संस्कार एक चिता पर किया गया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
एक ही चिता पर 5 लोगों को अंतिम संस्कार

Rajasthan News: मध्यप्रदेश के राजगढ़ में ट्रैक्टर-ट्राली पलटने पर हुए हादसे में मरने वाले 13 लोगों के जब शव झालावाड़ के मोतीपुरा गांव पहुंचा तो चारों तरफ कोहराम मच गया. जब एक साथ पांच लोगों का एक ही चिता पर अंतिम संस्कार किया गया तो नजारा देख वहां पर मौजूद लोगों की रुलाई फूट पड़ी. वहीं, बारां जिले के सात लोगों को शव उनके गांव भगतपुरा ले जाया गया.

मजदूरी करके चलाते थे परिवार

ग्रामीणों के अनुसार, सभी मृतकों की आर्थिक हालत काफी खराब है. सभी मजदूरी करके अपने परिवार चलाते थे. मोतीपुरा के ग्रामीणों ने मृतक लोगों के परिवारों को मुआवजा दिये जाने की मांग रखी है. ग्रामीणों ने कहा कि हादसा बेहद हृदयविदारक  है तथा कई परिवार बर्बाद हो गए हैं जिन्हें सरकार द्वारा आर्थिक सहायता दी जानी चाहिए.

ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से 13 लोगों की मौत

बता दें कि झालावाड़ के मोतीपुरा गांव के गब्बालाल के बेटे मोतीलाल की ट्रैक्टर-ट्राली से बारात मध्य प्रदेश के कमालपुरा के लिए निकली थी. ट्रैक्टर-ट्राली में करीब 50 से अधिक लोग घायल सवार थे. रात करीब 9 बजे खामखेड़ा से कुछ दूर पिपलौदी मोड़ पर ट्रैक्टर ट्रॉली सड़क के किनारे पलट गई. इस हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई. वहीं, करीब एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए थे. 

हादसे के बाद शादी स्थगित

दूल्हे के पिता गब्बालाल ने बताया कि वह उसके पुत्र मोतीलाल की बारात लेकर मध्य प्रदेश के राजगढ़ के कमालपुर जाने के लिए रवाना हुए थे, जहां लगभग 60-70 लोग ट्रैक्टर ट्राली में सवार थे, जबकि वह मोटरसाइकिल से जा रहे थे. उसने दूल्हे मोतीलाल को भी ट्रैक्टर-ट्रॉली से उतार कर मोटरसाइकिल पर बैठाकर रवाना किया था. झालावाड़ की सीमा से लगभग डेढ़ किलोमीटर आगे निकलने के बाद मोड पर ट्रैक्टर-ट्रॉली पलट गई. हादसे के बाद शादी का कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया. 

Advertisement