परिवार ने मजदूरी करने के लिए मना किया तो आरोपी ने 3 बच्चों पर चढ़ा दिया ट्रैक्टर, 1 की मौत

भरतपुर में एक व्यक्ति ने 3 बच्चों को ट्रैक्टर से कुचल डाला. इनमें से एक बच्चे की मौत हो गई है, जबकि दो घायल हैं. पीड़ित परिवार का आरोप है कि आरोपी ने मजदूरी करने के लिए कहा था, जब मना कर दिया तो उसने बदला लेने की ठानी.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Bharatpur News: भरतपुर जिले में दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है. जिले के कुम्हेर थाना क्षेत्र के गांव जया में रंजिश के चलते एक व्यक्ति ने 3 बच्चों को ट्रैक्टर से कुचल डाला. इनमें से एक बच्चे की मौत हो गई है, जबकि दो बच्चे घायल हो गए. इस वारदात के पीछे की वजह भी हैरान कर देने वाली है. पीड़ित के परिजनों का आरोप है कि आरोपी उनके परिवार से मजदूरी करवाना चाहता था. जब उन लोगों ने इसका विरोध किया तो इस खौफनाक घटना को अंजाम दे दिया. 

"आरोपी ने कहा था कि बात नहीं मानी तो मौत के घाट उतार दूंगा"

संजय पुत्र बच्चू सिंह ने बताया कि गांव में ही रहने वाला राजेंद्र हम लोगों से मजदूरी करने के लिए कहता है. लेकिन हम लोग उसके यहां मजदूरी नहीं करते हैं. इसी बात से नाराज होकर उसने बदला लेने की ठानी. पीड़ित के मुताबिक जब 25 सितंबर की सुबह वह घर से जंगल करने के लिए जा रहा था. तभी वह राजेंद्र प्रसाद पुत्र परम सुख के घर के सामने से गुजरा. जिसके बाद राजेंद्र ने उसका पीछा करना शुरू किया और फिर रोक दिया. इस दौरान जाति सूचक शब्द कहते हुए मारपीट की और धमकी भी दी कि ऐसे नहीं मानोगे तो तुम्हे ट्रैक्टर से कुचलकर मौत के घाट उतार दिया जाएगा. 

Advertisement

घर के दरवाजे पर चढ़ा दिया ट्रैक्टर, एक बच्चे के पैर में फ्रैक्चर

धमकी के तीन दिन बाद 28 सितंबर को राजेंद्र के चचेरे भाई का लड़का पंकज पुत्र रघुनंदन ट्रैक्टर ला रहा था. उसे देखकर सुघड़ सिंह के दोनों बच्चे कान्हा रोहन और मुकुट का बच्चा नवजीत घर के दरवाजे पर चढ़ गए. तीनों बच्चों पर पंकज ने जानबूझकर ट्रैक्टर चढ़ा दिया, जिसमें रोहन की मौत हो गई. साथ ही कान्हा और नवजीत घायल हैं. इन दोनों बच्चों का इलाज जिला आरबीएम अस्पताल में किया गया. कान्हा के पैर में फ्रैक्चर है, जबकि नवजीत को छुट्टी दे दी गई. 

Advertisement

जाटव समाज में आक्रोश, हॉस्पिटल की मॉर्चरी के बाहर हुआ हंगामा 

घटना के बाद जाटव समाज के लोग बड़ी संख्या में आरबीएम हॉस्पिटल की मोर्चरी के बाहर एकत्रित हो गए और आरोपियों की पकड़ने की मांग कर रहे हैं. उनका कहना है कि जब तक आरोपी नही पकड़े जाएंगे, तब तक मृतक का पोस्टमार्टम नहीं करने दिया जाएगा. कुम्हेर थाना प्रभारी बनवारी मीणा ने बताया कि गांव जया में शाम को झगड़े की सूचना मिली थी. मौके पर जाकर देखा तो एक पक्ष ने ट्रैक्टर से दूसरे पक्ष के तीन बच्चों को टक्कर मार दी थी. पीड़ित परिवार की ओर से रिपोर्ट दे दी गई है. पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई हैं.  

Advertisement

यह भी पढ़ेंः कोटा में पुलिस से बचने के लिए तस्करों ने 5 लोगों को कार से कुचला, मौके पर मौजूद लोगों ने कर दी धुनाई

Topics mentioned in this article