रेलवे ट्रैक पर गिरी चट्टान, ट्रेन का एक डिब्बा बेपटरी; साढ़े आठ घंटे ट्रैक रहा बाधित

Railway: अजमेर में एक चट्टान टूटकर रेलवे ट्रैक पर गिर गया, जिससे मालगाड़ी का एक डिब्बा बेपटरी हो गया. गनीमत रही कि मालगाड़ी नहीं पलटी. बड़ा हादसा टल गया. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Railway:  अजमेर सहित आसपास हो रही लगातार तेज बारिश की वजह से सोमवार (5 अगस्त)  सुबह 10:30 बजे एक बड़ा हादसा टल गया. हरिपुर रेलवे स्टेशन से करीब 20 किलोमीटर दूर पहाड़ों से चट्टान गिरकर रेलवे ट्रैक पर आ गया. वहां से गुजर रही डीएफसीसी (DFCC) मालगाड़ी ट्रेन का इंजन और पीछे के दो डब्बे पटरी से उतर गए. गनीमत रही कि ट्रेन पलटी नहीं, वरना बड़ा हादसा हो जाता.

कुछ मालगाड़ी का समय बदला  

रेलवे प्रशासन ने कुछ मालगाड़ी के समय को बदल दिया है. सूचना पर ब्यावर पुलिस और रेलवे प्रशासन मौके पर पहुंच गए. घटना स्थल का जायजा लिया. रेलवे प्रशासन मौके पर पहुंचकर इंजन और डिब्बे को पटरी पर लाया गया. सुबह 10:30 बजे से शाम 7:00 बजे तक रेस्क्यू किया गया. 

ट्रैक पर डीएफसी की सिर्फ मालगाड़ियां चलती हैं

रेल अधिकारी सुनील मेहला ने बताया कि किसी प्रकार की हताहत नहीं हुई है. डीएफसी मालगाड़ी को वापस पटरी पर लाने के लिए राहत कार्य शुरू कर दिया गया था. ट्रैक पर डीएफसी की सिर्फ मालगाड़ियां चलती हैं,  इस वजह से यात्री और अन्य ट्रेनों की आवाजाही में कोई परेशानी नहीं हुई. 

हादसे की वजह से ट्रेन की इंजन में आई खराबी 

जीएम को-ऑर्डिनेशन एसआर सांगवा ने बताया कि इस हादसे में इंजन में कुछ खराबी आई है. हादसे की सूचना पर रेलवे डिविजन और डीएफ सीसी के अधिकारी मौके पर पहुंचे. जेसीबी और क्रेन से टेन के इंजन और डिब्बे को पटरी पर लाया गया. शाम 7:00 बजे तक ट्रैक को दुरुस्त कराया. इसके बाद ट्रेनों की आवाजाही शुरू हुई. 

Advertisement
Topics mentioned in this article