विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में महिलाओं के साथ रेप की घटनाओं पर ABVP ने राज्य सरकार को दी की चेतावनी, कहा- अपनाएं बुलडोजर नीति

राजस्थान में महिलाओं के खिलाफ हो रही रेप की घटनाओं के खिलाफ एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर राज्य सरकार को चेतावनी दी है.

Read Time: 3 min
राजस्थान में महिलाओं के साथ रेप की घटनाओं पर ABVP ने राज्य सरकार को दी की चेतावनी, कहा- अपनाएं बुलडोजर नीति
राजस्थान यूनिवर्सिटी में एबीवीपी का प्रदर्शन

Jaipur News: राजस्थान में हाल में कई जिलों से महिलाओं के साथ दुराचार और रेप के मामले सामने आए हैं. समाज के साथ-साथ स्कूल और कॉलेजों में महिलाओं के साथ बुरा व्यवहार हो रहा है. ऐसे में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) राजस्थान विश्वविद्यालय इकाई द्वारा बुधवार (28 फरवरी) को राजस्थान विश्वविद्यालय (Rajasthan University) के मुख्य द्वार पर प्रदर्शन कर राज्य सरकार को चेतावनी दी है. राजस्थान प्रदेश में आए आए दिन महिलाओं के साथ बलात्कार और की घटनाएं हो रही हैं उन सभी घटनाओं को लेकर कार्यकर्ताओं ने विरोध जताया. वहीं, कार्यकर्ताओं ने आरोपियों के खिलाफ बुलडोजर नीति अपनाने की मांग की है.

अलवर में हुई घटना का विरोध

इकाई अध्यक्ष रोहित मीणा ने बताया कि राजस्थान प्रदेश मे अलवर के हरीश हॉस्पिटल के आईसीयू में भर्ती महिला मरीज के साथ अस्पताल के ही एक स्टाफ ने दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया है. महिला का आरोप है कि देर रात नर्सिंग स्टाफ उसके बेड के पास आकर उससे छेड़छाड़ करने लगा. विरोध करने पर उसने महिला को नशे का इंजेक्शन दे दिया और फिर दुष्कर्म किया तथा कोठपूतली में एक लड़की को दरिंदे ने अपना शिकार बनाया. खबरों के अनुसार लड़की पर धारदार हथियारों से भी हमला किया गय. शर्म की बात है कि पीड़िता के लगातार 3 महीने से सुरक्षा माँगने के बावजूद पुलिस हाथ पर हाथ धरकर बैठी रही.आज यह महिला जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ रही है.

आरोपी के खिलाफ बुलडोजर नीति की मांग

उन्होंने कहा आख़िर कब तक ऐसी घटनाएं होती रहेंगी हम राजस्थान सरकार से मांग करते हैं ऐसी घटना करने वालों को तुरंत कार्रवाई हुए एवं बुलडोजर नीति अपनायी जाए, ताकि ऐसी घटना करने वाले लोगों में भय हो लोग ऐसा कुछ भी करने से पहले सोचें. अगर राजस्थान सरकार हमारी मांग को नहीं मानती तो विद्यार्थी परिषद पूरे प्रदेश के अंदर प्रदेश व्यापी आंदोलन करेगी. विद्यार्थी परिषद महिलाओं के साथ अत्याचार कभी नहीं सहेगी.

विधानसभा का घेराव की भी चेतावनी

इकाई मंत्री मनु दाधीच ने बताया बीकानेर में नाबालिग स्कूली छात्रा से गैंगरेप,छात्रा हॉस्पिटल में भर्ती देशनोक थाना इलाके में स्कूल से घर जा रही नाबालिग का अपहरण कर तीन जनों ने बलात्कार किया. नाबालिग बदहवास हालत में गजनेर थाना इलाके की रोही में मिली. पीड़िता को पीबीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसका उपचार चल रहा हैं. मंगलवार दोपहर को 15 वर्षीय नाबालिग स्कूल से घर जा रही थी. उसे जबरन गाड़ी में डालकर गजनेर की तरफ ले गए. आरोपियों ने उसके साथ बारी-बारी बलात्कार किया सरकार ऐसे लोगों को तुरंत फांसी होनी चाहिए. अगर राजस्थान सरकार हमारी मांगो नहीं मानती तो हम विधानसभा का घेराव भी करेंगे. इस दौरान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता सुनील देवेंद्र त्यागी अमृत सिंह राहुल विकास अरविंद विजय दीपक आदि कार्यकर्ता भी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ेंः चूक या लापरवाहीः रिटायरमेंट से 2 दिन पहले जोधपुर ट्रांसफर किए गए बांसवाड़ा एएसपी कान सिंह भाटी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close