विज्ञापन
Story ProgressBack

ACB Action in Ajmer: अजमेर में ACB का बड़ा एक्शन, पटवारी को रिश्वत लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार

ACB Action in Ajmer: राजस्थान में एसीबी की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है. बुधवार को अजमेर जिले में एक रिश्वतखोर पटवारी को घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है.

Read Time: 3 mins
ACB Action in Ajmer: अजमेर में ACB का बड़ा एक्शन, पटवारी को रिश्वत लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार
ACB Action in Ajmer: अजमेर में रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार हुआ पटवारी.

ACB Action in Ajmer: राजस्थान में भजनलाल सरकार भ्रष्टाचारियों के खिलाफ लगातार शिकंजा कस रही है. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) की टीम अलग-अलग जिलों से मिल रही शिकायतों के आधार पर ट्रैप की कार्रवाई कर रही है. इसी कड़ी में अब एसीबी ने बुधवार को अजमेर जिले में एक रिश्वतखोर पटवारी को घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. मिली जानकारी के अनुसार एसीबी की स्पेशल यूनिट अजमेर ने कार्रवाई करते हुए पटवार मंडल गोगुंदा तहसील अराइ के पटवारी सरदार सिंह को परिवारी से 2 हजार रुपए रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. 

राजस्व रिकॉर्ड के नाम में शुद्धिकरण के लिए मांगी थी रिश्वत 

एसीबी के महानिदेशक पुलिस डॉ रवि प्रकाश मेहरडा ने कार्रवाई की जानकारी देते हुए बताया कि एसीबी की स्पेशल यूनिट अजमेर इकाई को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई की राजस्व रिकॉर्ड के नाम में नाम शुद्धिकरण की एवरेज में पटवारी सरदार सिंह द्वारा तीन हजार रुपए रिश्वत की राशि की मांग कर परिवादी को परेशान किया जा रहा है.

परिवादी ने अजमेर एसीबी  स्पेशल यूनिट को पटवारी के खिलाफ शिकायत दी, उसके बाद एसीबी अजमेर यूनिट ने परिवादी की शिकायत का सत्यापन कर ट्रैप का जाल बिछाया. आज एसीबी के उप महानिरीक्षक पुलिस रणधीर सिंह के सुपरविजन में अजमेर यूनिट इकाई के उप अधीक्षक राकेश कुमार वर्मा द्वारा टीम ने ट्रैप कार्रवाई करते हुए पटवारी सरदार सिंह को ₹2000 रिश्वत की राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. 

शिकायत सत्यापन के दौरान रिश्वत लिए एक हजार रुपए 

एसीबी महानिदेशक डॉ रवि प्रकाश मेहरडा ने बताया कि पटवारी सरदार सिंह ने परिवादी से शिकायत सत्यापन के दौरान ₹1000 रिश्वत राशि भी वसूल कर ली थी . उसके बाद शिकायत का सत्यापन करने के बाद कार्रवाई को अंजाम दिया गया. 

पटवारी के मकान और बैंक खातों की एसीबी कर रही जांच

एसीबी के उप महानिरीक्षक रणवीर सिंह के सुपरविजन में आरोपी से पूछताछ की जा रही है. वहीं पटवारी के मकान और बैंक खातों की भी जांच एसीबी द्वारा की जा रही है . ACB द्वारा आरोपी पटवारी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान भी शुरू कर दिया गया. 

एसीबी ने आम नागरिकों से की यह अपील

एसीबी के अधिकारियों ने प्रदेशवासियों से यह अपील की है कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर 1064 और व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर 941350 2834 पर 24 घंटे संपर्क कर भ्रष्टाचार के खिलाफ अभियान में अपना योगदान दें. इस अभियान में कोई भी सरकारी अधिकारी नियम अनुसार काम की एवज में कोई रिश्वत मांगे तो इस नंबर पर संपर्क कर अधिकारी की शिकायत कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें - अलवर में ACB का बड़ा एक्शन, थाने में 15 हजार रुपए घूस लेते ASI को रंगे हाथ किया गिरफ्तार
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बीजेपी ने महाराष्ट्र के लिए की प्रभारी की घोषणा, भूपेंद्र यादव को मिली नई जिम्मेदारी
ACB Action in Ajmer: अजमेर में ACB का बड़ा एक्शन, पटवारी को रिश्वत लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार
Dholpur: Dead body found abandoned, head torn off and eaten by animals, police confused about murder or accident
Next Article
Dholpur Murder: लावारिस अवस्था में मिली व्यक्ति की लाश, सिर को नोंचकर खा गए जानवर, हत्या या हादसा पुलिस उलझी
Close
;