विज्ञापन
Story ProgressBack

अलवर में ACB का एक्शन, CHC के चिकित्सा अधिकारी को 85 हजार रुपए घूस लेते किया गिरफ्तार, घर से भी मिले कैश

ACB action in Alwar: लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान के बीच राजस्थान में भ्रष्ट सरकारी कर्मचारियों पर एसीबी की कार्रवाई भी जारी है. इसी कड़ी में बुधवार को एंटी करप्शन ब्यूरो ने अलवर जिले में एक सरकारी डॉक्टर को रिश्वत की राशि के साथ गिरफ्तार किया.

अलवर में ACB का एक्शन, CHC के चिकित्सा अधिकारी को 85 हजार रुपए घूस लेते किया गिरफ्तार, घर से भी मिले कैश
रिश्वतखोरी के मामले में एसीबी द्वारा गिरफ्तार हुआ सरकारी डॉक्टर.


ACB action in Alwar: राजस्थान में रिश्वतखोर सरकारी कर्मियों पर एसीबी की कार्रवाई लगातार जारी है. प्रदेश में इन दिनों लोकसभा चुनाव का शोर है. लेकिन इस चुनावी शोर के बीच भी एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम अपने काम में मुस्तैद है. बुधवार को अलवर में एसीबी ने एक सरकारी डॉक्टर को रिश्वतखोरी के मामले में गिरफ्तार किया. उसके पास से 85 हजार रुपए बरामद किए. गिरफ्तारी के बाद डॉक्टर के घर पर चली तलाशी अभियान में भी टीम को एक लाख रुपए कैश बरामद हुए. एसीबी द्वारा गिरफ्तार हुए सरकारी डॉक्टर की पहचान खैरथल-तिजारा के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, ततारपुर के चिकित्सा अधिकारी डॉ. चमन प्रकाश के रूप में हुई है. 

चिकित्सा अधिकारी को 85 हजार रुपए संदिग्ध रिश्वत राशि के साथ गिरफ्तार किया गया. इसके बाद डॉक्टर के आवास की तलाशी में भी 1 लाख रुपये की संदिग्ध रिश्वत राशि बरामद की गई. डॉक्टर के अन्य ठिकानों की तलाशी जारी है. 

सरकारी डॉक्टर की कार से 85 हजार रुपए जब्त

दरअसल एसीबी मुख्यालय के निर्देश पर अलवर-द्वितीय इकाई द्वारा बुधवार को कार्रवाई करते हुए डॉ. चमन प्रकाश चिकित्सा अधिकारी, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, ततारपुर, जिला खैरथल-तिजारा को उसकी कार में 85 हजार रुपये की सदिग्ध रिश्वत राशि के साथ गिरफ्तार किया है. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस  हेमन्त प्रियदर्शी (अतिरिक्त चार्ज महानिदेशक) ने बताया कि एसीबी की अलवर-द्वितीय इकाई को गोपनीय सूत्र से एक विडियो प्राप्त हुआ जिसमें आरोपी चिकित्सा अधिकारी एवं उसके साथ खडा हुआ एक स्वास्थ्यकर्मी, एक व्यक्ति से रिश्वत राशि ग्रहण कर रहा है.

मेडिकल रिपोर्ट में एक पक्ष को लाभ दिलाने के लिए पैसे लिए

सूचना के अनुसार पुलिस थाना ततारपुर में दर्ज मुकदमें में मेडिकल रिपोर्ट में किसी एक पक्ष को लाभ पहुचाने की एवज में आरोपी डॉ. चमन प्रकाश चिकित्सा अधिकारी, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, ततारपुर, जिला खैरथल-तिजारा द्वारा उक्त रिश्वत ली गई है तथा रिश्वत राशि के साथ अपनी कार से ततारपुर से अलवर जा रहा है. जिस पर एसीबी जयपुर के उप महानिरीक्षक पुलिस  कालूराम रावत के सुपरविजन में एसीबी अलवर-द्वितीय इकाई के उप अधीक्षक पुलिस  परमेश्वर लाल के नेतृत्व मे शिकायत का सत्यापन किया जाकर आज मय टीम के आकस्मिक चैंकिग ट्रेप कार्यवाही करते हुए आरोपी चिकित्सा अधिकारी को 85 हजार रूपये की संदिग्ध रिश्वत राशि के साथ गिरफ्तार किया गया है.

एक दिन पहले ली थी एक लाख रुपए की राशि

उल्लेखनीय है कि गोपनीय सूचना के अनुसार आरोपी चिकित्सा अधिकारी द्वारा एक दिन पहले भी उसी व्यक्ति से 1 लाख रुपये की रिश्वत राशि ली गई थी, उक्त संदिग्ध रिश्वत राशि भी कार्यवाही के दौरान आरोपी के आवास की तलाशी में बरामद की गई है. एसीबी की अतिरिक्त महानिदेशक स्मिता श्रीवास्तव के निर्देशन में आरोपी से पूछताछ तथा कार्यवाही जारी है. द्वारा मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जायेगा.

यह भी पढ़ें - डमी कैंडिडेट बनकर 5 लोगों को नौकरी दिलाने वाला सरकारी शिक्षक गिरफ्तार, इंटरव्यू भी कराया क्लियर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Giriraj Singh Jodhpur Visit: आज दो दिवसीय दौरे पर जोधपुर आएंगे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, यह रहेगा मिनट-टू-मिनट शेड्यूल
अलवर में ACB का एक्शन, CHC के चिकित्सा अधिकारी को 85 हजार रुपए घूस लेते किया गिरफ्तार, घर से भी मिले कैश
Suddenly the roadways bus coming to Jaipur started burning, there was panic among the passengers.
Next Article
Bus Fire Video: अचानक धू-धू कर जलने लगी जयपुर आ रही रोडवेज बस, सवारियों में मची अफरा तफरी
Close
;