ACB Action in Jaipur: जयपुर में ACB की बड़ी कार्रवाई, PHED का इंजीनियर और सहायक 30 हजार रुपए घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

ACB Action in Jaipur: राजस्थान में भ्रष्टाचार के खिलाफ एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की कार्रवाई लगातार जारी है. इसी कड़ी में बुधवार को राजधानी जयपुर में एसीबी ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. एसीबी अधिकारियों ने एक सहायक अभियंता और वरिष्ठ सहायक को 30 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
A

ACB Action in Jaipur: बुधवार को राजस्थान की राजधानी जयपुर में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. एसीबी अधिकारियों ने जयपुर में जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग (PHED) के एक सहायक अभियंता और वरिष्ठ सहायक को 30 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि टीम ने आरोपी सहायक अभियंता ब्रज किशोर डेनवाल और वरिष्ठ सहायक सुरेश कुमार शर्मा को गिरफ्तार किया है. ये दोनों विभाग के जयपुर दक्षिण सिविल लाइन्स स्थित सहायक अभियंता कार्यालय में कार्यरत हैं.

पानी का कनेक्शन जारी करने के लिए मांग रहे थे घूस

मिली जानकारी के अनुसार ये दोनों पानी का कनेक्शन जारी करने के लिए 60 हजार रुपए की रिश्वत मांग रहे थे. इसकी शिकायत परिवादी ने एसीबी में की थी. शिकायत ने परिवादी ने लिखा कि उसका पानी का कनेक्शन जारी करने के एवज में शर्मा द्वारा सहायक अभियंता डेनवाल के नाम पर 60 हजार रुपये रिश्वत राशि मांग कर परेशान किया जा रहा है. परिवादी के अनुरोध के पश्चात आरोपी 50 हजार रुपये रिश्वत पर सहमत हुआ.

परिवादी से मिली शिकायत का सत्यापन करने के बाद एसीबी की टीम ने बुधवार को जाल बिछा कर आरोपी सहायक अभियंता डेनवाल और वरिष्ठ सहायक सुरेश कुमार शर्मा को परिवादी से 30 हजार रुपये रिश्वत राशि लेते गिरफ्तार कर लिया.

रिश्वतखोर अधिकारियों के घर और अन्य ठिकानों पर तलाशी जारी

मेहरड़ा के अनुसार आरोपियों ने शिकायत से पहले भी परिवादी से 20 हजार रुपये रिश्वत के रूप में ले लिए थे. आरोपियों से पूछताछ की जा रही है और उनके आवास तथा अन्य ठिकानों पर तलाशी जारी है. एससीबी की इस कार्रवाई से पीएचईडी विभाग में हड़कंप मचा है. विभाग के अन्य अधिकारी जो रिश्वतखोरी में संलिप्त रहते हैं उनकी सांसें फूल रही है. 

इनपुट- सोमू आनंद

यह भी पढ़ें - जयपुर हेरिटेज मेयर ने रिश्वत लेकर जारी किए थे पट्टे, ACB को मिले सबूत