ACB Action in Sikar: सीकर में ACB का एक्शन, 7 हजार रुपए घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार हुआ पुलिस कांस्टेबल

ACB Action in Sikar: राजस्थान में भ्रष्टाचार के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है. इसी कड़ी में मंगलवार को एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने सीकर में एक बड़ी कार्रवाई करते हुए पुलिस कांस्टेबल को 7 हजार रुपए घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
A

ACB Action in Sikar: रिश्वतखोर सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों पर लगातार हो रही कार्रवाई के बाद भी राजस्थान में भ्रष्टाचार समाप्त होने का नाम नहीं ले रहा है. प्रदेश में एंटी करप्शन ब्यूरो के साथ-साथ पुलिस और अन्य जांच एजेंसियां लगातार कार्रवाई कर घूसखोर अधिकारियों को पकड़ रही है. लेकिन इसके बाद भी यहां करप्शन जारी है. इसी कड़ी में मंगलवार को एंटी करप्शन ब्यूरो ने सीकर जिले में एक पुलिस कांस्टेबल को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. मिली जानाकारी के अनुसार यह कार्रवाई सीकर के लक्ष्मणगढ़ पुलिस स्टेशन में हुई. रिश्वतखोरी के मामले में कांस्टेबल की गिरफ्तारी की बात सामने आते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया.


सीकर के लक्ष्मणगढ़ थाने का कांस्टेबल घूस लेते गिरफ्तार

दरअसल एसीबी की सीकर टीम ने लक्ष्मणगढ़ थाने के कांस्टेबल रघुवीर को सात हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है. आरोपी कांस्टेबल ने एक धोखाधड़ी के मामले में रिश्वत मांगी थी. यह कार्रवाई एसीबी मुख्यालय के निर्देश पर सीकर एसीबी की टीम ने की है. आरोपी कांस्टेबल रघुवीर वर्तमान में लक्ष्मणगढ़ थाने में पोस्टेड है. एसीबी की टीम ने आरोपी कांस्टेबल को परिवादी से 7 हजार रुपये रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. 

Advertisement

एसीबी जयपुर के निर्देशन में हुई छापेमारी

बताया गया कि यह कार्रवाई एसीबी जयपुर के उप महानिरीक्षक पुलिस कालूराम रावत के निर्देशन में एसीबी सीकर के उप अधीक्षक पुलिस रविन्द्र सिंह शेखावत के नेतृत्व में पुलिस निरीक्षक सुरेश चंद द्वारा ट्रेप की कार्यवाही की गई. फिलहाल मामले में आरोपी कांस्टेबल से पूछताछ की जा रही है.

Advertisement

यूपी के एक मामले में परिवादी से मांग रहा था घूस

सीकर भ्रष्टाचार निरोधक विभाग के उपाधीक्षक रविंद्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि भ्रष्टाचार निरोधक विभाग सीकर को परिवादी द्वारा एक शिकायत मिली कि उसके खिलाफ कोतवाली थाना हाथरस (उत्तरप्रदेश) में दर्ज प्रकरण में तस्दीक करने आए यूपी पुलिस के हेड कांस्टेबल मनोज एवं लक्ष्मणगढ़ पुलिस थाने के कांस्टेबल द्वारा 10 हजार रुपये रिश्वत राशि मांग कर परेशान किया जा रहा था.

जिस पर कांस्टेबल रघुवीर 7 हजार रुपये रिश्वत लेने पर सहमति हुआ. फिर परिवादी से 7 हजार की रुपए लेते कांस्टेबल को रंगे हाथ गिरफ्तार किया. अब गिरफ्तार कांस्टेबल से पूछताछ कर उसके आवास और अन्य ठिकानों पर तलाशी अभियान चलाया जाएगा. 

यह भी पढ़ें - ACB Action: जयपुर में पटवारी और ग्राम प्रतिहारी हुए गिरफ्तार, 45000 की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़े गए
 

Advertisement