विज्ञापन

ACB Action: जयपुर में पटवारी और ग्राम प्रतिहारी हुए गिरफ्तार, 45000 की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़े गए

जयपुर में एसीबी ने बड़ी कार्रवई की है. यहां एक पटवारी और ग्राम प्रतिहारी को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है. उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया गया है.

ACB Action: जयपुर में पटवारी और ग्राम प्रतिहारी हुए गिरफ्तार, 45000 की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़े गए

ACB Action Rajasthan: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) राजस्थान की राजधानी में लगातार कार्रवाई कर रही है. हाल ही में एसीबी ने जयपुर हेरिटेज मेयर को रिश्वत मामले में अहम सबूत मिले थे. वहीं एसीबी ने PHED के इंजीनियर और सहायक 30 हजार रुपए घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया था. अब जयपुर में ही एसीबी ने बड़ी कार्रवई की है. इसके तहत एक पटवारी और ग्राम प्रतिहारी को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है. उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया गया है.

एसीबी ने सोमवार (24 जून) को जयपुर में पटवारी और ग्राम प्रतिहारी को ट्रैप किया है. एसीबी की टीम ने दोनों को 45000 रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. खबर के मुताबिक, पटवारी रीना सोयल और ग्राम प्रतिहारी रोडूमल को गिरफ्तार किया है. दोनों ने मिलकर कृषि भूमि का सीमांकन करने के एवज में 45 हजार रुपये घूस की मांग की थी.

पीड़ित ने ACB से की शिकायत

भूमि सीमांकन के लिए जब पीड़ित से 45 हजार रुपये घूस की मांग की गई तो पीड़ित ने इसकी शिकायत एसीबी मुख्यालय में जाकर कर दी. इस मामले में तुरंत एसीबी की ओर से संज्ञान लिया गया और एसीबी के महानिदेशक रवि प्रकाश मेहरा ने फौरन एसीबी की टीम को कार्रवाई के आदेश दिए. इसके बाद डीआईजी कालूराम रावत के सुपरविजन में एएसपी सुनील सियाग के नेतृत्व में टीम बनाई गई. इसके बाद टीम ने पटवारी और ग्राम प्रतिहारी को पकड़ने के लिए जाल बिछाया. जिसमें एसीबी की टीम ने दोनों आरोपियों को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. 

बस्सी में पदस्थापित थे दोनों 

पटवारी रीना सोयल और ग्राम प्रतिहारी रोडूमल  दोनों आरोपी बस्सी में पदस्थापित हैं. रीना सोयल बस्सी के बराला में पटवारी थी और उसे खजुरियान ब्राह्मणान का अतिरिक्त प्रभार था. वहीं रोडूमल बराला में ग्राम प्रतिहारी के पद पर था. दोनों आरोपियों से एसीबी मुख्यालय में पूछताछ जारी है. अब दोनों पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी. 

यह भी पढ़ेंः वसुंधरा के बयान से राजस्थान बीजेपी में सियासी सुगबुगाहट, कई नेताओं का मिल रहा साथ

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan Doctors Strike: रेजिडेंट डॉक्टर खत्म करेंगे हड़ताल, कोर्ट ने दिए कमेटी बनाने के आदेश
ACB Action: जयपुर में पटवारी और ग्राम प्रतिहारी हुए गिरफ्तार, 45000 की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़े गए
Karauli snake attack fear cobra bite in manchi gaav Rajasthan
Next Article
एक ही परिवार के 5 सदस्यों को सांप ने काटा, पिता-पुत्र की मौत; बार-बार सांप के अटैक से खौफ में जी रहे लोग
Close