विज्ञापन

ACB Action: धनकुबेर निकला सांचौर नगर परिषद आयुक्त योगेश आचार्य, ठिकानों से 22 लाख कैश, लग्जरी वाहन व प्रॉपर्टी के पेपर जब्त

ACB Action Against Yogesh Acharya: आय से अधिक संपत्ति के मामले में सांचौर नगर परिषद के कार्यपालक आयुक्त योगेश आचार्य के ठिकानों से भारी मात्रा में कैश, जेवरात, महंगी घड़ियां व दस्तावेजों के पेपर मिले हैं.

ACB Action: धनकुबेर निकला सांचौर नगर परिषद आयुक्त योगेश आचार्य, ठिकानों से 22 लाख कैश, लग्जरी वाहन व प्रॉपर्टी के पेपर जब्त
ACB Action Against Yogesh Acharya: सांचौर नगर परिषद का कार्यपालक आयुक्त योगेश आचार्य.

ACB Action in Sanchore: सांचौर नगर परिषद का कार्यवाहक आयुक्त योगेश आचार्य धनकुबेर निकला. शुक्रवार को आय से अधिक संपत्ति के मामले में जब एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम योगेश आचार्य के ठिकानों पर छापेमारी करने पहुंची तो उसके ठिकानों से 22 लाख कैश, 4 लग्जरी वाहन और कई जमीन के दस्तावेज मिले. मिली जानकारी के अनुसार सांचौर में एसीबी ने नगर परिषद कार्यवाहक आयुक्त योगेश आचार्य के 9 ठिकानों पर तलाशी ली. जहां से 22 लाख रुपए नकद, 
7 आवासीय एवं व्यवसायिक भूखंड के दस्तावेज, 4 लग्जरी वाहन, 40 से अधिक महंगी ब्रांडेड घड़ियां, गोल्ड प्लेटेड मोबाइल फोन, सोने चांदी के आभूषण और 1 लॉकर समेत दर्जनों खाते भी मिले हैं. 

आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का मामला

एसीबी के महानिदेशक डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि ब्यूरो मुख्यालय को गोपनीय शिकायत प्राप्त हुई थी कि सहायक प्रशासनिक अधिकारी और नगर परिषद सांचौर के कार्यवाहक आयुक्त द्वारा अपने तथा अपने परिजनों के नाम से भ्रष्टाचार के साधनों द्वारा आय से अधिक संपत्तियां अर्जित की गई है. जिसके बाद उनके ठिकानों की तलाशी ली गई. 

सांचौर, सुमेरपुर-पाली, जोधपुर, जयपुर सहित 9 ठिकानों पर तलाशी

एसीबी की जोधपुर ग्रामीण/खुफिया शाखा द्वारा शिकायत का गोपनीय सत्यापन किया गया और तथ्यों की पुष्टि होने के बाद आय से अधिक संपत्तियां अर्जित करने का मामला दर्ज किया गया. सक्षम न्यायालय से तलाशी वारंट लेकर ब्यूरो की विभिन्न टीम ने आज अलसुबह आरोपी के सांचौर, सुमेरपुर-पाली, जोधपुर और जयपुर स्थित नौ विभिन्न ठिकानों पर तलाशी ली.

40 से अधिक महंगी घड़ियां, सोने-चांदी के आभूषण भी मिले

इसके अनुसार आरोपी आचार्य के विभिन्न ठिकानों की तलाशी में 22 लाख से अधिक की नकदी, सात आवासीय/व्यावसायिक भूखंडों के दस्तावेज, चार लग्जरी वाहन, 40 से अधिक मंहगी घड़ियां, सोने चांदी के आभूषण मिले हैं. अधिकारी ने बताया कि एक बैंक लॉकर और कई बैंक खाते भी मिले हैं. एसीबी की इस कार्ऱवाई से सांचौर में हड़कंप जैसी स्थिति देखी गई. 

यह भी पढ़ें - ACB Raid in Rajasthan: राजस्थान में एसीबी की बड़ी कार्रवाई, जयपुर-सांचौर समेत कई जगहों पर सर्च जारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पकिस्तान से सटी भारतीय सीमा पर मिला बम, सुनसान इलाके में तेज धमाके के साथ BSF ने किया डिफ्यूज
ACB Action: धनकुबेर निकला सांचौर नगर परिषद आयुक्त योगेश आचार्य, ठिकानों से 22 लाख कैश, लग्जरी वाहन व प्रॉपर्टी के पेपर जब्त
Daughters are doing wonders in football in Kota, Rajasthan made national football champion after 40 years
Next Article
Rajasthan: कोटा में बेटियां कर रहीं फुटबॉल में कमाल, 40 साल बाद राजस्थान को बनाया नेशनल फुटबॉल चैंपियन
Close