Rajasthan Rape Case: अमेरिकी महिला से रेप के आरोपी को लगी गोली, पुलिस से बोला- 'गलती से चल गई बंदूक'

इससे घटना से कुछ ही घंटे पहले अजमेर पुलिस की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन यूनिट फॉर क्राइम अगेंस्ट वूमेन ने पीड़िता को बूंदी से बुलाकर उसे बयान रिकॉर्ड किए थे.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: अमेरिकी महिला से रेप के आरोपी वकील मानव सिंह राठौड़ को गोली लग गई है. गुरुवार देर रात संदिग्ध परिस्थितियों में उसे अजमेर संभाग के सबसे बड़े जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज जारी है. फिलहाल उसकी हालत खतरे से बाहर है और डॉक्टर्स की एक टीम उसकी निगरानी कर रही है.

बंदूक साफ करते समय चली गोली

नसीराबाद थाने के एएसआई हुकुमचंद चौधरी ने जानकारी देते हुए बताया कि मानव सिंह राठौड़ और उसके साथी नसीराबाद स्थित एक दोस्त के मकान पर थे. इसी दौरान 12 बोर की बंदूक की सफाई करते समय बंदूक से फायर हो गया, जिससे मानव सिंह राठौड़ के पैर और सीने में छर्रे जा लगे. गंभीर रूप से जख्मी हालत में उसके दोस्त पहले निजी अस्पताल लेकर गए, जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार देकर मानव को जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में रेफर कर दिया.

Advertisement

पीड़िता के दर्ज किए गए बयान

इससे घटना से कुछ ही घंटे पहले अजमेर पुलिस की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन यूनिट फॉर क्राइम अगेंस्ट वूमेन ने पीड़िता को बूंदी से बुलाकर उसे बयान रिकॉर्ड किए थे. यूनिट के उप अधीक्षक नेमीचंद चौधरी ने बताया कि विदेशी महिला ने अलग-अलग जगह पर अलग-अलग व्यक्ति द्वारा पैसे के लेनदेन, चीटिंग, अपराधिक बल प्रयोग और रेप का आरोप लगाया है. केस की जांच शुरू कर दी गई है. आज उसके कोर्ट में बयान दर्ज किए जाएंगे.

Advertisement

बूंदी में दर्ज हुई थी जीरो एफआईआर

पीड़ित महिला ने बूंदी में एक एनजीओ की मदद से जीरो एफआईआर दर्ज कराई थी, जिसे अब अजमेर सिविल लाइंस पुलिस को ट्रांसफर कर दिया गया है. अपनी शिकायत में महिला ने बताया कि फेसबुक के जरिए उसकी मानव से दोस्ती हुई थी. उसी ने उसे भारत बुलाया था. जब वो दिल्ली पहुंची तो मानव ने ही उसे एयरपोर्ट पर रिसीव किया और फिर दोनों साथ में जयपुर आ गए. यहां एक होटल में उसने दुष्कर्म किया. फिर यहां से मानव महिला को अजमेर ले आया, और अगले कई दिनों तक होटल में उसका रेप किया. जब महिला ने उससे शादी की बात कही तो अजमेर के एक मंदिर में उसने शादी का दिखावा किया. मगर वो उसे घर नहीं ले गया. जब एक दिन महिला उसके उसका पता पूछते हुए खुद उसके घर पहुंच गई तो वहां उसकी बीवी और बच्चों को देख दंग रह गई. इसके बाद उसने थाने में शिकायत दर्ज कराई.

Advertisement

ये भी पढ़ें:- 24 दिन तक सहा पाकिस्तानी सैनिकों का टॉर्चर, पर नहीं खोली जुबान, रूह कंपा देगी शेखावाटी के लाल की कहानी