विज्ञापन
Story ProgressBack

तस्करी की काली कमाई से अर्जित की अकूत संपत्ति, बनाया आलीशान मकान; अब पुलिस ने जब्त किए 4 करोड़ के जायदाद

Police Action on Smuggler: मादक पद्वार्थों की तस्करी में शामिल लोगों पर पुलिस की कार्रवाई जारी है. अब पुलिस ऐसे शातिरों को न केवल गिरफ्तार कर रही है बल्कि उनकी तस्करी की काली कमाई से अर्जित की गई अकूत संपत्तियों को भी फ्रीज कर रही है.

Read Time: 4 min
तस्करी की काली कमाई से अर्जित की अकूत संपत्ति, बनाया आलीशान मकान; अब पुलिस ने जब्त किए 4 करोड़ के जायदाद
Police Action on Smuggler: पुलिस ने तस्कर जगदीश पाटीदार की 4 करोड़ की संपत्ति फ्रीज की है.

Police Action on Smuggler: राजस्थान में भाजपा की नई सरकार गैर कानूनी कामों में लिप्त अपराधियों पर लगातार नकेल कस रही है. सरकार से कार्रवाई का निर्देश मिलने के बाद अभियान चलाकर पूरे प्रदेश से कई नामी बदमाशों को गिरफ्तार किया है. कई बड़े तस्करों की संपत्ति सीज की गई. अब इस कड़ी में शुक्रवार को पुलिस ने एक और बड़ी कार्रवाई की है. शुक्रवार को राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले की पुलिस ने तस्करी की काली कमाई से अकूत संपत्ति अर्जित करने वाले तस्कर जगदीश पाटीदार की 4 करोड़ की संपत्ति को सीज किया है.    

प्रतापगढ़ एसपी अमित कुमार के निर्देश पर हुई कार्रवाई

दरअसल प्रतापगढ़ एसपी अमित कुमार के निर्देशन में मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ यह बड़ी कार्रवाई की गई. पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट की धारा 68 एफ के तहत तस्करी की काली कमाई से अर्जित 4 करोड़ रुपए से भी ज्यादा की संपत्ति को फ्रीज किया है. इस मामले में छोटीसादड़ी थाना पुलिस द्वारा आवेदन कंपीटेंट अथॉरिटी नई दिल्ली को भिजवाया गया है.


778 किलो अफीम डोडा-चूरा के साथ हुआ था गिरफ्तार

एसपी अमित कुमार ने बताया कि करीब एक माह पूर्व केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो कोटा द्वारा जिले के हड़मतिया कुंडाल निवासी जगदीश पाटीदार और उसके तीन साथियों को 778 किलो अफीम डोडा चूरा के साथ गिरफ्तार किया था. इस दौरान मौके से एक देसी कट्टा और 10 जिंदा कारतूस भी ज़ब्त किए गए थे.

मामले में छोटीसादड़ी थाना पुलिस ने जगदीश पाटीदार को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो सामने आया था कि यह पूर्व में चित्तौड़गढ़ पुलिस द्वारा मादक पदार्थ तस्करी के दो मामलों में गिरफ्तार किया जा चुका है. उसपर  आर्म्स एक्ट की धाराएं भी लगी थी. 

प्रतापगढ़ के मादक पदार्थ तस्कर जगदीश पाटीदार की संपत्ति.

प्रतापगढ़ के मादक पदार्थ तस्कर जगदीश पाटीदार की संपत्ति.

संपत्ति खंगाली तो मिला कुबेर का खजाना

पुलिस ने उस वक्त 11 क्विंटल अफीम डोडा चूरा और 78 किलो अफीम बरामद किया था. तस्कर के खिलाफ दोनों मामले न्यायालय में विचाराधीन है. एसपी अमित कुमार ने बताया कि मादक पदार्थ तस्करों द्वारा काली कमाई से अर्जित संपत्ति को फ्रीज करने के लिए एनडीपीएस एक्ट की धारा 68 एफ के तहत लगातार कार्रवाई की जा रही है.

इसी के तहत जगदीश पाटीदार की संपत्ति को खंगाला गया तो सामने आया की गांव में इसने अपनी पैतृक जमीन पर 3 करोड रुपए का आलीशान भवन बना रखा था, साथ ही राष्ट्रीय राजमार्ग 56 पर छोटीसादड़ी निंबाहेड़ा के बीच पत्नी के नाम से एक करोड रुपए की कृषि भूमि खरीदी थी.

 

प्रतापगढ़ के मादक पदार्थ तस्कर जगदीश पाटीदार का आलीशान घर.

प्रतापगढ़ के मादक पदार्थ तस्कर जगदीश पाटीदार का आलीशान घर.

प्रतापगढ़ में अभी तक 30 करोड़ की संपत्ति फ्रीज

छोटीसादड़ी थाना अधिकारी दीपक बंजारा द्वारा फ्रीज करने की कार्रवाई की गई है. इस संबंध में प्रस्ताव कंपीटेंट अथॉरिटी नई दिल्ली को भिजवा दिया गया है. गौरतलब है कि एसपी अमित कुमार के निर्देशन में मादक पदार्थ तस्करों द्वारा अर्जित काली कमाई को फ्रीज करने की लगातार कार्रवाई की जा रही है.

अभी तक तस्करों की 30 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति फ्रीज की जा चुकी है. पुलिस की इस कार्रवाई से मध्य प्रदेश के मंदसौर, नीमच, रतलाम और राजस्थान के पाली, सिरोही, जोधपुर, बाड़मेर सहित मारवाड़ तक फैले तस्करों के इस नेटवर्क को ध्वस्त करने में सहयोग मिलेगा. मामले को लेकर आज बांसवाड़ा रेंज आईजी एस परिमाला ने भी पत्रकार वार्ता की है.

यह भी पढ़ें - काली कमाई से अर्जित संपत्तियों को फ्रीज कर रही राजस्थान पुलिस, प्रतापगढ़ में 8 करोड़ की संपत्ति की जब्त

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close