विज्ञापन
Story ProgressBack

काली कमाई से अर्जित संपत्तियों को फ्रीज कर रही राजस्थान पुलिस, प्रतापगढ़ में 8 करोड़ की संपत्ति की जब्त

Rajasthan Police Freezing Properties: गलत तरीके से की गई कमाई बहुत तेजी से बढ़ती है. लेकिन जब कानून का डंडा पड़ता है तो अच्छे-अच्छे शातिरों की नींदें हराम हो जाती है. ऐसा ही कुछ इस समय राजस्थान में हो रहा है. यहां काली कमाई से अर्जित संपत्तियों को पुलिस जब्त कर रही है.

Read Time: 4 min
काली कमाई से अर्जित संपत्तियों को फ्रीज कर रही राजस्थान पुलिस, प्रतापगढ़ में 8 करोड़ की संपत्ति की जब्त
काली कमाई से बनी 8 करोड़ की संपत्ति को पुलिस ने किया जब्त.

Rajasthan Police Freezing Properties: राजस्थान में सत्ता बदलने के बाद पुलिस-प्रशासन अपराधियों और अराजक तत्वों से सख्ती से निपट रही है. राज्य में क्राइम कंट्रोल के लिहाज से मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने  एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स का गठन कर दिया है. तेज-तर्रार आईपीएस ऑफिसर दिनेश एमएन इसके इंचार्ज बनाए गए हैं. इस टीम ने बुधवार से तीन दिवसीय विशेष अभियान शुरू किया है. जिसके तहत प्रदेश के सभी जिलों में अपराधियों की धरपकड़ की गई. इस अभियान के बीच प्रतापगढ़ जिले से एक बड़ी खबर सामने आई. यहां पुलिस ने काली कमाई से अर्जित 8 करोड़ की संपत्ति को फ्रीज किया है.    

दरअसल मादक पदार्थ तस्करों की कमर तोड़ने के लिए प्रतापगढ़ में पुलिस ने तस्करी की काली कमाई से अर्जित संपत्तियों को फ्रीज करने में रिकॉर्ड कार्रवाई की है. बुधवार को एसपी अमित कुमार के निदेशन में एक तस्कर की 8 करोड रुपए की संपत्ति को फ्रीज किया गया है.

18 नवंबर को 5 करोड़ का डोडा चूरा किया था जब्त

हथूनिया थाना अधिकारी शंभू सिंह झाला ने बताया कि एक महीने पहले 18 नवंबर को जिले की धमोतर थाना पुलिस ने एक ट्रक से 33 क्विंटल अफीम डोडा चूरा जब्त किया था. इस मामले में एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर तस्कर सुरेश जाट को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था.

पूछताछ में सुरेश जाट ने बताया था की घोटारसी निवासी मुजीबुद्दीन ने यह डोडा चूरा भरवारा था. बरामद किए गए अफीम डोडा चूरा की कीमत 5 करोड़ रुपए थी. इस मामले में पुलिस ने जांच के बाद मुजीबुद्दीन को गिरफ्तार कर लिया था.

सरगना ने मंदसौर रोड पर 8 करोड़ से बनाया था होटल  

एसपी अमित कुमार के निर्देश पर तस्कर की संपत्तियों की वित्तीय जांच की गई. जिसमें सामने आया कि इस तस्कर ने काली कमाई के जरिए मंदसौर रोड पर एक आलीशान होटल का निर्माण करवाया है. जिसकी अनुमानित कीमत 8 करोड रुपए है. एनडीपीएस एक्ट की धारा 68 एफ के तहत पुलिस ने इस संपत्ति को फ्रीज करवाने के लिए कंपीटेंट अथॉरिटी नई दिल्ली के समक्ष आवेदन किया था. अथॉरिटी द्वारा इस संपत्ति को फ्रीज करने के आदेश दिए गए हैं. 

एसपी बोले- बीते 4 महीने में 27 करोड़ की संपत्ति जब्त 

जिसके बाद बुधवार को होटल वेलवेट इन को फ्रीज करने की कार्रवाई की गई है. एसपी अमित कुमार ने बताया कि जिले में पहले भी पुलिस सात मामलों में 19 करोड़ रुपए की संपत्तियां फ्रीज कर चुकी है. तस्करी के इस आठवें मामले को मिलाकर अब तक 27 करोड़ रुपए की काली कमाई से अर्जित संपत्तियों को फ्रीज किया जा चुका है.

गौरतलब है कि एसपी अमित कुमार के निर्देशन में बीते 4 महीने में यह सारी कार्रवाई की गई है. पुलिस का मुख्य उद्देश्य प्रतापगढ़ सहित मध्य प्रदेश के रतलाम ,मंदसौर ,जावरा, नीमच और राजस्थान के पाली ,जालौर, सिरोही, बाड़मेर ,जोधपुर, जैसलमेर तक फैले अफीम डोडा चूरा तस्करों के नेटवर्क को ध्वस्त करना है.

यह भी पढ़ें - प्रतापगढ़: ट्रैक्टर-ट्रॉली में 15 लाख रूपए की कीमत का डोडा चूरा ले जा रहे तस्कर को पुलिस ने पकड़ा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close