विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 23, 2023

चांद का रोमांच: रंगोली में उकेरे चन्द्रयान-3 की सफल लैंडिंग की तस्वीर

समाजसेवी बसंत कासट ने घर पर टी-टेबल पर अलग-अलग प्रकार के गुलाल से करीब 1 घण्टे में चंद्रयान को लेकर रंगोली बनाई. रंगोली के जरिए उन्होंने चंद्रयान के सफलता की कामना की.

Read Time: 2 min
चांद का रोमांच: रंगोली में उकेरे चन्द्रयान-3 की सफल लैंडिंग की तस्वीर
समाजसेवी ने घर में टेबल पर बनाई चंद्रयान-3 की तस्वीर
Jaipur:

देश और दुनिया में आज भारत के मून मिशन चंद्रयान-3 (Chandrayaan-3) की चर्चा जोरों पर है. चंद्रयान-3 के सफल लैंडिंग को लेकर पूरे देश में पूजा-पाठ, प्रार्थनाओं और दुआओं का दौर जारी है. ऐसे में राजस्थान के झालावाड़ जिले (Jhalawar District) के एक समाजसेवी ने चंद्रयान-3 की सफलता के लिए घर में रंगोली बनाकर सफलता की कामना की.

vp2ffa8

चन्द्रयान की सफलता के लिए बनाई तस्वीर

शहर के मशहूर समाजसेवी बसंत कासट ने बताया कि चंद्रयान-3 से पूरे भारत को उम्मीदें हैं और आज पूरा देश चंद्रयान की सफलता के लिए कामना कर रहा है. यह क्षण देशभर के साथ-साथ झालावाड़ शहर के लोगों के लिए भी गौरवान्वित करने वाला है. 

उन्होंने बताया कि इसको लेकर कासट ने घर में टी-टेबल पर अलग-अलग प्रकार के गुलाल के माध्यम से करीब 1 घण्टे में चंद्रयान-3 को लेकर रंगोली बनाई और रंगोली के जरिए उन्होंने चंद्रयान-3 के सफलता की कामना भी की. चंद्रयान-3 को 14 जुलाई को 3 बजकर 35 मिनट पर आंध्रप्रदेश के श्रीहरिकोटा से लॉन्च किया गया था.

गौरतलब है चन्द्रयान-3 23 अगस्त, शाम 6 बजकर 4 मिनट पर चंद्रमा के साउथ पोल पर लैंड करेगा. लैंडिंग होते ही चंद्रयान 41 दिन में 3.84 लाख किलोमीटर का सफर तय कर नया इतिहास लिखेगा. सोशल मीडिया पर लगातार चंद्रयान-3 की सफलता के लिए लोग दुआ मांग रहे हैं.
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close