Rajasthan: प्लाज्मा के बाद अब जेके लोन अस्पताल में 'खून की चोरी', ब्लड बेचते रंगे हाथों पकड़ा गया कंप्यूटर ऑपरेटर

इससे पहले भी जेके लोन अस्पताल में प्लाज्मा चोरी का बड़ा मामला सामने आया था. इस मामले में ब्लड बैंक में काम करने वाला लैब टेक्नीशियन कृष्णकांत कटारिया द्वारा चोरी करने की घटना सामने आई थी. जो लंबे समय से ऐसी चोरियां कर रहा था.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Blood Selling in JK Lone Hospital: जयपुर के जेके लोन अस्पताल में एक ब्लड बेचने का मामला सामने आया है. इस मामले में एक कंप्यूटर ऑपरेटर को ब्लड बेचते हुए पकड़ा गया है. मामले के मुताबिक कंप्यूटर ऑपरेटर किसी मरीज के परिजन को ऑपरेशन के लिए 2000 रुपए में ब्लड बेच रहा था. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची जहां SMS पुलिस थाने में आरोपी से पूछताछ चल रही है. इससे पहले भी अस्पताल में ब्लड बैंक से प्लाज्मा चोरी की घटना हो चुकी है. 

पहले हुई थी प्लाजमा बेचने की घटना 

इससे पहले भी जेके लोन अस्पताल में प्लाज्मा चोरी का बड़ा मामला सामने आया था. इस मामले में ब्लड बैंक में काम करने वाला लैब टेक्नीशियन कृष्णकांत कटारिया द्वारा चोरी करने की घटना सामने आई थी. जो लंबे समय से ऐसी चोरियां कर रहा था. यह मामला तब सामने आया था जब ब्लड बैंक के कर्मचारियों ने ही उसे चोरी करते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया. सख्ती से पूछताछ के दौरान उसने प्लाज्मा चोरी करने की बात कबूल कर लीथी . लैब टेक्नीशियन की कार में से काली थैली में रखे प्लाज्मा के 76 बैग भी बरामद हुए थे. 

ब्लड बैंक में CCTV कैमरे खराब 

ब्लड बैंक के सभी CCTV कैमरे खराब हैं. इसका फायदा यह प्लाज्मा और ब्लड चोर उठाते हैं. प्लाज्मा चोरी के मामले की जांच के लिए तत्काल प्रभाव से एक कमेटी गठित की गई थी. कमेटी की रिपोर्ट में बताया गया कि ब्लड बैंक के सीसीटीवी कैमरों की रिकॉर्डिंग नहीं पाई गई. सात कैमरों में से प्लाज्मा स्टोर रूम में लगे एक कैमरे के तार कटे हुए थे. साथ ही अन्य उपकरणों से छेड़छाड़ की गई थी. इस संबंध में अस्पताल प्रशासन को सूचना भी नहीं दी गई. कमेटी ने इन स्थितियों को संदेहास्पद माना है. 

यह भी पढ़ें- कोटा में कोचिंग कर रहा स्टूडेंट ट्रेन से लापता, कल मुरादाबाद में था JEE Advanced का पेपर