विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Elections 2024: शाह-मोदी के बाद राजनाथ की होगी राजस्थान में एंट्री, 7 अप्रैल को बीकानेर में करेंगे जनसभा

Rajasthan Singh Bikaner Visit: केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भी बेहद क़रीब माने जाते हैं. ऐसे में उनके चुनाव प्रचार के लिए राजनाथ सिंह जैसे वरिष्ठ नेता का आना बहुत मायने रखता है.

Read Time: 3 min
Lok Sabha Elections 2024: शाह-मोदी के बाद राजनाथ की होगी राजस्थान में एंट्री, 7 अप्रैल को बीकानेर में करेंगे जनसभा
राजनाथ सिंह और अर्जुन राम मेघवाल.

Rajasthan Politics: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) 7 अप्रैल को बीकानेर (Bikaner) पहुंचेंगे. यहां वे कोलायत में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करेंगे. ये जनसभा पार्टी के लोकसभा उम्मीदवार अर्जुन राम मेघवाल (Arjun Ram Meghwal) के पक्ष में रखी जा रह है और इसमें पार्टी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह का आना बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

केन्द्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल पिछले 15 सालों से लोकसभा में बीकानेर की नुमाइन्दगी कर रहे हैं और भाजपा ने चौथी बार लगातार उन पर विश्वास जताया है. अर्जुनराम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भी बेहद क़रीब माने जाते हैं. ऐसे में उनके चुनाव प्रचार के लिए राजनाथ सिंह जैसे वरिष्ठ नेता का आना बहुत मायने रखता है. आज जैसे ही उनका दौरा फ़ाइनल होने की सूचना आई तो भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के उत्साह में बढ़ोतरी हो गई और सभी ने उनके दौरे को लेकर ख़ुशी ज़ाहिर की.

कपिल मुनि की तपोभूमि है कोलायत

बीकानेर की कोलायत तहसील को कपिल मुनि की तपोभूमि माना जाता है और ये बड़े तीर्थ स्थलों में से एक है. इसके अलावा कोलायत राजपूत बाहुल्य इलाक़ा भी है. राजपूत नेता देवी सिंह भाटी ने लगातार 35 सालों तक जनता दल, भाजपा और सामाजिक न्याय मंच से यहां का प्रतिनिधित्व किया है. उनके बाद कांग्रेस के भंवर सिंह भाटी यहां से दो बार विधायक रहे हैं. एससी वोटर्स की तादाद भी काफ़ी अच्छी है. पिछले 15 सालों से बीकानेर एससी के लिए सुरक्षित सीट है और सुरक्षित सीट डिक्लेयर होने के बाद से ही अर्जुन राम मेघवाल यहां से सांसद हैं. 

कांग्रेस ने हर बार प्रत्याशी बदले

वहीं कांग्रेस ने हर बार अपना प्रत्याशी बदला है. इस बार कांग्रेस ने गोविन्द राम मेघवाल पर दांव खेला है, जो पूर्व कैबिनेट मंत्री हैं और क़द्दावर नेता माने जाते हैं. ऐसे में भाजपा को एससी वोटों में सेंध लगने का भी अन्देशा है. राजपूत और एससी दोनों ही वोटरों को साधने की दिशा में राजनाथ सिंह का दौरा एक महत्वपूर्ण क़दम साबित हो सकता है. 

11 बजे बीकानेर आएंगे राजनाथ

भाजपा लोकसभा मीडिया संयोजक मनीष सोनी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक़, राजनाथ सिंह 7 अप्रैल को विशेष विमान से सुबह 11 बजे बीकानेर के नाल हवाई अड्डे पहुंचेंगे और वहां से 11 बजकर 05 मिनट पर नाल हवाई अड्डे से हेलीकॉप्टर द्वारा 11 बजकर 20 मिनट पर कोलायत पहुंचेंगे. कोलायत में जनसभा को सम्बोधित करने के बाद 12 बजकर 45 मिनट पर हेलीकॉप्टर द्वारा पिलानी के लिए प्रस्थान करेंगे.

ये भी पढ़ें:- राजस्थान में कोटपूतली से एंट्री, आज पीएम मोदी करेंगे विशाल रैली, 8 लोकसभा सीटों पर नजर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close